रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय ने फार्मा सिंथ को सम्मानित किया

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्ली । सामाजिक कार्यों में अग्रणी फार्मा सिंथ कंपनी को समाज सेवा में उत्कृष्टता के लिए विशिष्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया। संस्था एसोचैम (ऐसोसियेटिड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) और भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के फार्मास्युटिकल विभाग द्वारा होटल ताज मानसिंह, दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कंपनी के डायरेक्टर डॉ. अरविंद कुमार गुप्ता और रमेश चंद जैन को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

डॉ. अरविंद कुमार गुप्ता ने इस अवसर पर कहा, “यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करना फार्मा सिंथ के लिए गर्व का क्षण है। हमारी हमेशा से यही सोच रही है कि उच्च गुणवत्ता वाली, किफायती दवाओं को समाज के हर कोने तक पहुंचाया जाए। यह सम्मान हमारे नवाचार और स्वास्थ्य सेवाओं में योगदान को मज़बूत करता है और हमें वैश्विक स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान करने के लिए प्रेरित करता है। हमें विश्वास है कि निरंतर अनुसंधान और विकास के माध्यम से हम लोगों के जीवन में वास्तविक परिवर्तन ला सकते हैं। यह सम्मान हमारी समर्पित टीम को भी जाता है, जिनके प्रयासों से हम किफायती स्वास्थ्य सेवाओं को समाज तक पहुंचाने के अपने मिशन पर कायम हैं।”

रमेश चंद जैन ने कहा, “फार्मा सिंथ में, हम न केवल नवाचार बल्कि समाज को लौटाने को भी अपना कर्तव्य मानते हैं। सामाजिक उत्तरदायित्व हमारी पहचान का हिस्सा है, और यह पुरस्कार हमारे प्रयासों की पुष्टि करता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएँ हर किसी का अधिकार होनी चाहिए। यह सम्मान हमें सभी के लिए दवाओं को किफायती और सुलभ बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है। हम समाज के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में परिवर्तन लाने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

कार्यक्रम में एसोचैम के पदाधिकारियों के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में Dr. Arunish Chawla, Secretary, Department of Pharmaceuticals, Ministry of Chemicals and Fertilizers, Government of India, Ms. Palka Sahni, IAS Joint Secretary, और Dr. Y. K. Gupta, President, AIIMS Jammu, आदि कई वरिष्ठ वैज्ञानिकों ने पैनल चर्चा में भाग लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News