मैक्स ने बुजुर्ग महिला को बताया कोरोना पॉजीटिव, PGI की रिपोर्ट आई नैगेटिव

Sunday, May 31, 2020 - 11:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश) : पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के वकील की 91 वर्षीय मां को गर्दन की हड्डी के इलाज के लिए मोहाली के मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां बुधवार को डॉक्टरों ने महिला का कोरोना सैंपल लिया था और परिवार को बताया गया कि महिला कोरोना पॉजीटिव है। 

परिजन हैरान थे कि बुजुर्ग मां घर से बाहर गई ही नहीं और परिजनों के अलावा किसी के संपर्क में नहीं रही तो कोरोना पॉजीटिव कैसे हो सकती है? महिला के बेटे ने मां का पी.जी.आई. से कोरोना टैस्ट करवाया, जिसकी शुक्रवार शाम को रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

वहीं, पहले महिला के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद उनके वकील बेटे, बहू और पोते सहित घर के सेवादार को भी सैक्टर-16 अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहां उनकी भी कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आई है, जिसके बाद सभी को अस्पताल से घर भेज दिया गया है लेकिन सभी को 14 दिन तक क्वॉरंटाइन रहना होगा। 91 वर्षीय महिला अभी भी मैक्स अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं, जिनकी गर्दन की सर्जरी होनी है।

पी.जी.आई. की रिपोर्ट ही मान्य :
पी.जी.आई. के प्रवता ने भी पुष्टि की है कि सैक्टर-15 की 91 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आई है। परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट भी नैगेटिव होने की पुष्टि पी.जी.आई. ने की है। मैक्स अस्पताल ने महिला के सैंपल दिल्ली के साकेत में स्थित अपने अस्पताल में भेजे थे, जहां से रिपोर्ट पॉजीटिव भेजी गई। इसका व्हाट्सएप्प मैसेज ही अस्पताल में भेजा गया था। 

इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि पी.जी.आई. की रिपोर्ट ही मान्य है, जिसके आधार पर ही कार्रवाई की जाती है। महिला के वकील बेटे ने मैक्स की टैस्ट रिपोर्ट के बाद उन्हें पेश आई परेशानियों का जिक्र करते हुआ कहा कि पी.जी.आई. ने स्थिति साफ कर दी वरना मैक्स में उनकी मां का कोरोना ट्रीटमैंट ही होता रहता।

Priyanka rana

Advertising