PGI : बेरोज़गारों के साथ नौकरी के नाम पर हो रही ठगी, ऐसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 04:44 PM (IST)

चंडीगढ़ : ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। फिर चाहे ठगी बिज़नेस के नाम पर हो या नौकरी के नाम पर। ठगी के ऐसी ही मामलों से चंडीगढ़ का पीजीआई भी अछूता नहीं है। पीजीआई में नौकरी के नाम पर ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऑनलाइन ठगी के अब तक के करीब 70 केस पुलिस के पास आ चुके हैं। 


ऐसी ही ठगी का शिकार हरियाणा के पानीपत जिले के गांव कुरान का युवक कुलदीप सिंह हुआ है। उसे पीजीआइ में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 15 हजार रुपये ले लिये और उसे फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। वह जीएनएम पद का नियुक्ति पत्र लेकर पीजीआइ पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। । यहां पीजीआइ प्रशासन ने उन्हें बताया कि यह पत्र फर्जी है।

नौकरी के नाम पर ऑनलाइन ठगी के बढ़ रहे मामले : 
कुलदीप ने बताया कि उसने समाचार पत्र में पीजीआइ में नौकरी का विज्ञापन देखकर उसमें दिए गए फोन पर संपर्क किया। फोन पर एक व्‍यक्ति ने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया अौर इसकी पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होने की बात कही। उक्‍त व्‍यक्ति ने उससे इसके लिए एक बैंक अकाउंअ में रकम जमा करवाने को कहा। उसने पहले 10 और फिर पांच हजार रुपये उक्‍त बैंक अकाउंट में जमा करवाने को कहा।

इसके बाद कुलदीप को ईमेल से पीजीआइ में नौकरी का लेटर भी मिल गया। इसी तरह, कैथल निवासी अरविंद भी नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो गया। उन्होंने बताया कि उसने 10 हजार रुपये दिए हैं। उसेन बताया कि वह पीजीआइ चौकी पर शिकायत करने गया, लेकिन पुलिस ने हमारी कोई बात नहीं सुनी। पुलिस ने बताया कि इस तरह के हर रोज केस आ रहे हैं। मोबाइल नंबर देने पर भी पुलिस कार्रवाई करने से बच रही है।

उल्‍लेखनीय है कि पीजीअाइ में नौक‍री दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सके लिए एेसे ठग समाचार पत्रों में विज्ञापन भी देते हैं। फोन पर ऐसे ठग बेरोजगार युवाओं से संपर्क करते हैं और फिर उनसे मोटी रकम अकाउंट में जमा कर उन्हें फर्जी नियुक्ति भेज देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News