पी.जी.आई. को मिली सारंगपुर की 50.76 एकड़ जमीन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 10:41 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : दिल्ली में मंगलवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पी.जी.आई. को सारंगपुर की 50.76 एकड़ कामीन सौंपने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान पी.जी.आई. द्बारा वित्त मंत्रालय को सौंपे गए प्रस्ताव पर विचार किया गया, जिसमें पी.जी.आई. ने मंत्रालय को आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा था कि उनके लिए सारंगपुर की कामीन की एवज में चंडीगढ़ प्रशासन को एक हजार 11 करोड़ रुपए देना मुमकिन नहीं है इसलिए इस जमीन को चंडीगढ़ से उन्हें अधिग्रहण मूल्य के हिसाब से दिलाया जाए।

 जमीन का अधिग्रहण मूल्य 3.5 करोड़ रुपए प्रति एकड़ बनता है और इस हिसाब से जमीन की कीमत 180 करोड़ रुपए होनी चाहिए। अब सारंगपुर की जमीन पर पी.जी.आई. का ओ.पी.डी. ब्लॉक, ट्रामा सैंटर, कैंसर इंस्टीच्यूट और लर्निंग रिसोर्स सैंटर बनाया जाना है। 

4-5 साल में पूरा हो जाएगा विस्तार कार्य
पी.जी.आई. के डिप्टी डायरैक्टर एडमिनिस्टे्रशन अमिताभ अवस्थी ने कहा कि अब पी.जी.आई. के 4 प्रोजैक्ट्स पर तेजी से काम किया जा सकेगा। सारंगपुर के भावी प्रोजैक्ट का पहला चरण पूरा हो गया है व दूसरे चरण में ओ.पी.डी. ब्लॉक, ट्रामा सैंटर, कैंसर इंस्टीच्यूट और लर्निंग रिसोर्स सैंटर के निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। एक-एक कर सभी प्रोजैक्ट्स के लिए मंजूरियां हासिल की जाएंगी व चार से पांच साल में सारंगपुर की कामीन पर पी.जी.आई. का विस्तार कार्य पूरा हो जाएगा। डायरैक्टर जगतराम ने कहा कि यह संस्थान के लिए बहुत बड़ी अचीवमैंट है। चार साल से इसके लिए प्रयास चल रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News