एक ही दिन PGI-एम्स का एंट्रैंस एग्जाम, दुविधा में स्टूडैंट्स

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : पी.जी.आई. व एम्स दिल्ली में दाखिला लेने के लिए हर साल हजारों की संख्या में स्टूडैंट्स एंट्रेस एग्जाम देते हैं। लेकिन इस बार एंट्रेस एग्जाम की डेट एक ही दिन है। ऐसे में अब स्ट्डैंट्स के पास ऑप्शन नहीं है, उन्हें दोनों में से एक संस्थान को ड्रॉप करना ही पड़ेगा। 

मैडीकल स्टूडैंटस व रैजीडैंट डॉक्टर्स दोनों में से एक संस्थान की परीक्षा देनी पड़ेगी। स्टूडैंट्स की मांग है कि इस एंट्रेस एग्जाम की डेट बदली जाए। लेकिन अभी तक किसी संस्थान ने परीक्षा की तारीख में बदलाव के लिए कदम नहीं उठाया है। पी.जी.आई. डीन एकैडिक प्रो. राजेश कुमार ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ कि दोनों ही संस्थानों की एंट्रेस एग्जाम की डेट एक ही दिन है। 

तारीख बदलना आसान नहीं :
पी.जी.आई. में सुपर स्पैशियलिटी कोर्स (जुलाई सत्र) में दाखिले के लिए 17-21 जून का समय निर्धारित है। 17 जून को एंट्रेस एग्जाम होगा। इसके बाद प्रैक्टिकल, इंटरव्यू व काउंसलिंग होगी। वहीं एम्स में वरिष्ठ रैजीडैंट डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए 17 जून को ही ऑनलाइन परीक्षा के लिए तारीख तय है। यदि परीक्षा की तारीख नहीं बदली गई तो छात्र किसी एक संस्थान की परीक्षा छोडऩे को मजबूर होंगे। 

पी.जी.आई. चंडीगढ़ के लिए परीक्षा की तारीख में बदलाव करना आसान नहीं होगा। क्योंकि उसके सुपर स्पैशियलिटी कोर्स में दाखिले के लिए लगातार पांच दिन की प्रक्रिया निर्धारित है। एक जुलाई से हर हाल में सत्र शुरू करना होता है। जबकि एम्स ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इसलिए एम्स के लिए परीक्षा तिथि में बदलाव करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News