PGI के डॉक्टर और स्टाफ भिड़े आपस में, नर्सिंग स्टाफ को मारा थप्पड़,

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2017 - 01:21 AM (IST)

चंडीगढ़, (पाल): पी.जी.आई. में एक बार फिर डॉक्टर और स्टाफ आपस में भिड़ गए। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि पूरे पी.जी.आई. नर्सिंग स्टाफ ने रविवार को डायरैक्टर ऑफिस के सामने हंगामा किया। दरअसल रविवार को पी.जी.आई. के एडवांस्ड ट्रॉमा सैंटर की एमरजैंसी में सीनियर मैडीकल ऑफिसर (एस.एम.ओ.) डा. दीपक ने नर्सिंग अधिकारी नरेंद्र त्यागी को थप्पड़ जड़ दिया।

मामला दोपहर करीब साढ़े बारह बजे का है। डॉक्टर ने न सिर्फ नर्सिंग अधिकारी नरेंद्र त्यागी को सबके सामने थप्पड़ मारा बल्कि उसके साथ गाली-गलौच भी की। मामला इतना बढ़ गया कि नर्सिंग स्टाफ ने डायरैक्टर ऑफिस का घेराव कर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद शाम को करीब 5 बजे एस.एम.ओ. ने सबके सामने लिखित में माफी मांगी।

 नर्सिंग यूनियन कि प्रधान शिंदर पाल कौर ने बताया कि एस.एम.ओ. डा. दीपक ने ड्यूटी पर कार्यरत नर्सिंग अधिकारी नरेंद्र त्यागी से मैडीकल उपकरण माइनर ओ.टी. सेट परिसर से बाहर ले जाने के लिए मांगा। इस पर नर्सिंग अधिकारी ने बिना जरूरी कागजी कार्रवाई किए ऐसा करने से मना कर दिया। इसके बाद एस.एम.ओ. बदतमीजी पर उतर आया और त्यागी को थप्पड़ मार दिया और गाली-गलौच करने लगा।

दर से सुलझा मामला :

मामले की गंभीरता को देखते हुए नर्सिंग यूनियन डायरैक्टर ऑफिस पहुंच गया। दोनों पक्षों को डायरैक्टर ने समझाया लेकिन सूत्रों की मानें तो यूनियन ने डॉक्टर के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी दी थी जिसके डर से डाक्टर ने नर्सिंग स्टाफ से लिखित में माफी मांगी। यूनियन मामले को कोर्ट तक ले जाने चाहती थी लेकिन अस्पताल प्रशासन के समझने के बाद मामला ठंडा पड़ा। वहीं, इस बारे में पी.जी.आई. की मीडिया प्रवक्ता मंजू वडालकर ने बताया कि मामले को अस्पताल प्रशासन ने सुलझा लिया है।

पहले भी हो चुके हैं कई मामले

पी.जी.आई. डाक्टर्स और स्टाफ के बीच पहले भी कई बार हाथापाई हो चुकी है। इससे पहले जनवरी में ट्रॉमा सैंटर में ऑप्रेशन के दौरान एक जूनियर डाक्टर आशीष ने ओ.टी. टैक्नीशियन को थप्पड़ मार दिया था। न सिर्फ थप्पड़ बल्कि उसके साथ भी डाक्टर ने टैक्नीशियन के कपड़े तक फाड़ दिए थे। उस वक्त भी प्रशासन ने डॉक्टर और स्टाफ के बीच सुलह करवा दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News