PGI को मिलेगी जमीन प्रशासक से बैठक में फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 11:14 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : पी.जी.आई. ओ.पी.डी. की भीड़ कम करने के लिए दी जाएगी अतिरिक्त जगह प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने पी.जी.आई. के डायरैक्टर डॉ. जगत राम के साथ बुधवार को मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा की। 

डायरैक्टर ने बताया कि यहां ओ.पी.डी. में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है, जिस पर प्रशासक ने ओ.पी.डी. की भीड़ कम करने के लिए उन्हें अतिरिक्त भूमि देने का फैसला लिया है। जल्द ही जमीन दे दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने पी.जी.आई. के बाहर लंगर लगने के चलते गंदगी होने का भी मुद्दा उठाया है। इस पर प्रशासक ने कहा कि अधिकारी लंगर को अन्य जगह शिफ्ट करने के लिए काम करेंगे।

ईको सैंसटिव जोन के प्रस्ताव का विरोध :
यू.टी. प्रशासन ने पंजाब सरकार के उस प्रस्ताव का विरोध किया है, जिसमें उन्होंने सुखना लेक की बाउंड्री से ईको सैंसटिव जोन की विड्थ सिर्फ 100 मीटर करने की सिफारिश की है। चंडीगढ़ प्रशासन ने वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी के आसपास यू.टी. बाउंड्री के अंडर आते एरिया को ईको सैंसटिव जोन घोषित किया था। चंडीगढ़ की रेंज में इस जोन की विड्थ 2 से 2.75 किलोमीटर के करीब है। 

वहीं पंजाब के अंडर आते एरिया को अभी तक ईको सैंसटिव जोन घोषित नहीं किया गया है। यही कारण है कि पंजाब ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था, जिसमें उन्होंने सैंक्चुरी से 100 मीटर विड्थ करने की सिफारिश की है। यू.टी. प्रशासन का इस संबंध में विचार है कि इससे वाइल्ड लाइफ डैमेज होगी और सुखना लेक पर भी इसका काफी गलत प्रभाव पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News