तीन युवतियों की मौत के बाद खुली प्रशासन की नींद, अब आई कोआर्डिनेशन की याद

Monday, Feb 24, 2020 - 10:20 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : सैक्टर-32 के गर्ल्स पी.जी. की पहली मंजिल पर शनिवार को आग लगने से तीन युवतियों की मौत के बाद अब प्रशासन की नींद खुली है। 

यही कारण है कि अब यू.टी. एस्टेट ऑफिस की ओर से चंडीगढ़ पुलिस को पत्र लिखा जाएगा कि अगर अवैध रूप व वायलेशन में चल रहे ऐसे पेइंग गैस्ट (पी.जी.) की उन्हें जानकारी मिलती है तो वह विभाग को भी अवगत कर दें, ताकि इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। साथ ही नगर निगम को भी इस संबंध में पत्र जारी किया जाएगा, क्योंकि कई मामले फायर सर्वे के दौरान निगम की नॉलेज में आ जाते हैं।

सभी केसों का स्टेटस जान रहा विभाग :
अब विभाग द्वारा वायलेशन को लेकर चल रहे सभी पी.जी. के केसों का स्टेटस जानने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि समय रहते उन केसों में जल्द कार्रवाई की जा सके, जहां वायलेशन काफी ज्यादा है। 

इस पी.जी. को भी बिल्डिंग ब्रांच की तरफ से पहले नोटिस भेजा गया था। उस नोटिस पर अब तक क्या कार्रवाई हुई है, उसका स्टेटस जाना जा रहा है, ताकि संबंधित अधिकारियों से भी इस संबंध में जवाब मांगा जा सके।

तीनों एस.डी.एम. को जारी होंगे निर्देश :
डी.सी. ऑफिस की ओर से भी अब तीनों सब डिवीजनल मैजिस्टे्रट (एस.डी.एम.) को निर्देश जारी किए जाएंगे कि वे ऐसे केसों का समय पर निपटारा करें। अभी तीन एस.डी.एम. की और से पी.जी. ऑनर्स को 100 के करीब नोटिस भेजे गए हैं, जिसके चलते ऐसे सैंकड़ों केस उनके पास पैंडिंग पड़े हैं। अगर समय पर इनका निपटारा होगा तो सभी पी.जी. में नियमों की पालना करवाई जा सकेगी। 

Priyanka rana

Advertising