10 दिसंबर तक 1.85 करोड़ जमा करे पैट्रोल पंप

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन): एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने जीएसटी न जमा करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डिपार्टमैंट की ओर से सैक्टर-28 स्थित पैट्रोल पंप को सम्मन भेजा गया है। इसमें 1.85 करोड़ की डिमांड करते हुए 10 दिसम्बर तक डिपार्टमैंट में पेश होने को कहा गया है। रकम जमा न कराने पर पंजाब लैंड रैवेन्यू एक्ट के तहत डिपार्टमैंट कार्रवाई करेगा। 

वहीं वैट स्कैम में फंसे इंड स्विफ्ट को भी 7 दिसंबर तक 66 करोड़ जमा करने का नोटिस दिया गया है। असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि सैक्टर 28 स्थित पैट्रोल पंप के ब्रह्म स्वरूप संस को सम्मन भेजा गया है। डिपार्टमैंट के अफसरों ने बुधवार को सैक्टर-43 में व्यापारियों के साथ मीटिंग की। व्यापारियों को जी.एस.टी. संबंधित हो रही परेशानियों को सुना। व्यापार मंडल की ओर से कहा गया था कि कार्रवाई से पहले व्यापारियों को जागरूक किया जाए। जी.एस.टी. आर 3 बी के डिफाल्टरों की लिस्ट व्यापारियों को सौंपी गई।

रिकवरी एस.टी.एफ. को मिला तीन करोड़ रुपए का टारगेट
चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने टैक्स की रिकवरी के लिए स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) गठित की है। चौधरी की अगुवाई में चार टीमें गठित की गई हैं। रिकवरी को लेकर टीमों की मीटिंग हुई। मीटिंग में किस पर कितना नोटिस भेजना है असैस्मैंट को लेकर क्या किया जा रहा है। इस दौरान टीमों को दिसम्बर तक 3 करोड़ की रिकवरी का टारगेट दिया गया है। यह टीम बकाया राशि की रिकवरी के लिए काम करेंगी। इससे प्रशासन से जुड़े टैक्स संबंधी लंबित मामलों का निपटारा हो सकेगा और प्रशासन को रेवन्यू भी अधिक प्राप्त होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News