रेप केस में पुलिस की कैंसलेशन रिपोर्ट के खिलाफ पीड़िता ने दायर की याचिका

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : रेप मामले में पुलिस की कैंसलेशन रिपोर्ट के खिलाफ पंजाब की रहने वाली पीड़िता ने याचिका दायर की है। दायर याचिका में पीड़िता के वकील की तरफ से कहा गया है कि पुलिस ने पीड़िता को कभी भी जांच में शामिल नहीं किया। यही नहीं पुलिस ने मामले से संबंधित किसी अन्य को भी नहीं बुलाया। 

पीड़िता ने शिकायत में कहा था कि युवक उसे एक वीडियो के जरिए धमकी दे रहा है, जो उसने घटना की रात बनाई थी लेकिन बावजूद इसके सैक्टर-36 थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। याचिका में पीड़िता ने मामले की दोबारा जांच करने को कहा है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि युवक ने उसके साथ रेप किया था। 

बस में हुई थी दोनों की मुलाकात :
पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह वर्ष 2013 में बस में दिल्ली से लुधियाना आ रही थी। इस दौरान उसकी मुलाकात बस में सफर कर रहे अजय से हुई। अजय ने उसे बताया कि वह एयरफोर्स में नौकरी करता है और इस वक्त चेन्नई से आ रहा है। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए। फरवरी, 2014 को अजय ने उसे मैसेज किया। इसके बाद उनकी करीब छह माह तक बात होती रही और दोनों दोस्त बन गए। 

अजय पीड़िता को फोन पर उससे शादी करने की बात कहता रहा। 26 जुलाई, 2014 को अजय ने उसे सैक्टर-43 स्थित बस स्टैंड पर बुलाया। उसके वहां पहुंचने के बाद अजय उसे वहीं एक गैस्ट हाउस में ले गया। वहां अजय ने उससे शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। एक दिन वहां रहने के बाद वह 27 जुलाई को अपने घर चली गई। 

उसके बाद 8 माह तक अजय उसके साथ मोबाइल पर बातचीत करता रहा लेकिन उसके बाद अजय ने उसे बताया कि उसकी शादी घरवालों ने कहीं ओर तय कर दी है। वह उसके साथ शादी नहीं कर सकता। अजय ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। वह अजय से मिलने के लिए उसके गांव भी गई लेकिन अजय ने उससे शादी करने से इंकार करते हुए किसी ओर से शादी कर ली थी।

पहले मैडीकल कराने से कर दिया था मना :
इसके बाद उसने शिकायत पुलिस को दी थी। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा-376 व 420 के तहत मामला दर्ज किया था। जांच के बाद पुलिस ने अगस्त, 2016 में मामले में कैंसलेशन रिपोर्ट दायर की थी। 

इसमें कहा गया था कि पीड़िता ने पहले मैडीकल करवाने से इंकार कर दिया था लेकिन बाद में मैडीकल करवाया गया था। जिस जगह पीड़िता दुराचार होने की बात कही थी, वहां पर कोई कमरा या कैबिन नहीं बना हुआ था। पुलिस को वहां से कोई ऐसा सबूत भी नहीं मिला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News