कंबल ओढ़कर सोया था बेटा हटाने पर उड़े होश, नज़ारा देख पिता रह गया सन्न

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2016 - 08:43 AM (IST)

कालका (शर्मा): परेड मोहल्ला में स्थित घर में सुबह करीब 9 बजे शहर के घर के ही मालिक श्याम लाल (50) के बिस्तर पर खून से लथपथ शव मिला। परिजन श्याम लाल को कालका के सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वारदात के समय मृतक श्याम लाल घर पर अकेला था। वह अपनी पत्नी सपना तथा 3 बेटों गगन, पारस तथा खुशहाल सहित परेड मौहल्ला में रहता था तथा रेलवे में फीटर के पद पर कार्यरत था। मृतक के बड़े बेटे गगन ने बताया सुबह करीब 7.30 बजे वह अपने भाई पारस के साथ फुटबाल की प्रैक्टिस करने के लिए रेलवे ग्राऊंड में चले गए जबकि उनका छोटा भाई खुशहाल दूध डलवाने के लिए घर पर ही रूक गया। खुशहाल ने करीब 8 बजे पिता को ड्यूटी पर जाने के लिए कहा परंतु उन्होंने सिर में दर्द होने की बात कह कर काम पर जाने से मना कर दिया। 

 

कुछ समय बाद खुशहाल भी ग्राऊंड में प्रैक्टिस करने आ गया तथा उनकी मां अंबाला होम गार्ड में कार्यरत है वह भी अपनी ड्यूटी पर चली गई। करीब 9 बजे जब वह देखा तो पिता कंबल ओढ़कर सोए थे और दीवार पर खून के धब्बे पड़े हुए थे जब चादर पिता के ऊपर से हटाई तो सिर पर चोट का गहरा निशान था और जिससे खून बह रहा था। आनन फानन में पिता कालका के सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही कालका थाना प्रभारी सुरजीत सिंह मौके पर पहुंच गए तथा कार्रवाई शुरू की। वहीं डी.सी.पी. पंचकूला अनिल धवन, ए.सी.पी. कालका राजेश कुमार तथा पिंजौर थाना प्रभारी दीपक कुमार ने भी घटनास्थल का दौरा किया। उधर सी.आई.ए. 1 तथा सीन ऑफ क्राईम टीम ने भी घटनास्थल से जरूरी साक्ष्य जुटाए। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

दूसरे कमरे में बिखरा पड़ा था सामान
गगन ने बताया कि जिस कमरे में उनके पिता लेटे हुए थे उसके साथ वाले कमरे में रखी अलमारी खुली हुई थी व सारा सामान बाहर बिखरा था। अलमारी में रखे सोने के गहने व करीब 25 हजार रुपए नकदी जोकि गायब थी।

 

हाथ से सोने की अंगूठी भी गायब
मृतक ने हाथ में दो सोने की अंगूठियां पहन रखी थीं, जिनमें से एक अंगूठी गायब थी। जो मृतक ने अंगूठियां पहनी थीं उस पर भी चोट के निशान थे।

 

सी.सी.टी.वी. कैमरा लगवाने की मांग
गौरतलब कि इससे पहले भी गत मार्च में परेड मौहल्ला में स्थित एक मकान में एक नाबालिगा की दुराचार करने के बाद हत्या कर दी थी। अब इस घटना के बाद मौहल्लावासियों मेें दहशत का माहौल है। पूर्व एम.सी. मास्टर कृष्ण चंद, शालु पाठक, पिं्रस गुप्ता, भारत भूषण, राजेन्द्र तथा सुशील कुमार आदि ने प्रशासन से मांग की है कि उनके मौहल्ले में सी.सी.टी.वी. कैमरा लगवाए जाएं ताकि इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त असामाजिक तत्वों का पता लगाया जा सके तथा भविष्य में इस प्रकार के अपराधों पर रोक लग सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News