11 मंजिला इमारतों के निर्माण पर फैसला अभी पैंडिंग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र) : शहर की पेरीफेरी में 11 मंजिला बिल्डिंग की परमिशन देने के मामले में यू.टी. प्रशासन फिलहाल कोई फैसला नहीं ले पाया है।  सोमवार को इसे लेकर यू.टी. एडवाइजर ने एक मीटिंग बुलाई थी, क्योंकि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड अपने आई.टी. पार्क प्रोजैक्ट में 11 मंजिला बिल्डिंग की परमिशन देने की मांग कर रहा है। 

 

जबकि हाल ही में अर्बन प्लानिंग डिपार्टमैंट की ओर से आई.टी. पार्क में अधिकारियों के लिए बनने वाले फ्लैट्स के संबंध में जो जोनिंग प्लान जारी किया है, वह सात मंजिला बिल्डिंग के लिए था। यही कारण है कि बोर्ड ने इस मामले में यू.टी. एडवाइजर मनोज परिदा से गुहार लगाई थी।

 

जल्द ही फैसला लिया जाएगा : ए.के. सिन्हा
बोर्ड के चेयरमैन ए.के. सिन्हा ने बताया कि सोमवार को उनकी मीटिंग हुई है, जिसमें सभी विभागों का पक्ष जान लिया गया है और जल्द ही इस संंबंध में फाइनल फैसला ले लिया जाएगा। बोर्ड ने यू.टी. प्रशासन के अर्बन प्लानिंग डिपार्टमैंट से शहर की पेरीफेरी में 11 मंजिला बिल्डिंग के निर्माण करने की सिफारिश की थी, क्योंकि पंचकूला और मोहाली में कुछ कदमों की दूरी पर इससे भी अधिक मंजिला बिल्डिंग बन रही हैं। 

 

मास्टर प्लान के तहत नहीं दी जा सकती परमिशन
बताया गया कि अर्बन प्लानिंग डिपार्टमैंट की तरफ से मीटिंग में कहा गया कि मास्टर प्लान के तहत भी इतनी मंजिला बिल्डिंग की परमिशन नहीं दी जा सकती है। यही कारण है कि चंडीगढ़ के अंदर रैजीडैंशियल बिल्डिंग की इतनी अप्रूवल नहीं दी जा सकती है। 

 

बोर्ड के पास आई.टी. पार्क में 123 एकड़ भूमि है, जिसमें 20 साइट्स पर डिवैल्पमैंट की जानी है। बोर्ड ने दो साइट्स पर 1100 फ्लैट्स का निर्माण करना है, जबकि बाकी की 18 साइट्स प्राइवेट बिल्डरों को डिवैल्पमैंट के लिए देनी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News