मनोनीत पार्षद हाजी खुर्शीद अली की पत्नी के पार्लर पर 4,23,950 रुपए का जुर्माना

Saturday, Mar 23, 2019 - 11:13 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : बिजली विभाग ने बिजली की चोरी के एक मामले में नगर निगम के मनोनीत पार्षद हाजी खुर्शीद अली की पत्नी बानो के ब्यूटी पार्लर पर 4,23,950 रुपए का जुर्माना लगाया है। सैक्टर-32 में यह ब्यूटी पार्लर चल रहा है। यह राशि 7 दिनों में जमा करवाने का नोटिस थमाया गया है। 

वहीं, हाजी खुर्शीद ने इसे उनकी पत्नी से दुकान खाली करवाने की साजिश करार दिया है लेकिन दुकान के मालिक एच.के. सारना व जे.एल. नायर का कहना है कि जब खुर्शीद की पत्नी ने बानो को सैक्टर-32 डी में एस.सी.ओ. नम्बर 365 किराए पर दी दिया था तो नया मीटर लगाया गया था।

मीटर से हुई थी छेड़छाड़ :
दुकान के मालिक को शुक्रवार को बिजली विभाग से मिले नोटिस में कहा गया है कि विभाग द्वारा गत जुलाई में उक्त मीटर की इंस्पैक्शन के दौरान उसमें एक पुर्जा लगा मिला था जिसे दुकान के प्रतिनिधि गुलबहार अहमद की उपस्थिति में प्रयोगशाला में टैस्ट करवाया गया था। रिपोर्ट के अनुसार मीटर नम्बर 3246/8365आई.डब्ल्यू.टी., के ऊपर लगी एल्यूमीनियम की वायर को काटा गया था ताकि उसके इंटर्नल सर्किट तक पहुंचा जा सके। 

इसमें सी.टी. सर्किट व एनर्जी मीटर के भीतर एक पुर्जा लगा मिला, जिसमें कोई सैंसिग डिवाइस भी पाई गई। इसकी सहायता से मीटर के माध्यम से उपभोग होने वाली बिजली की रीडिंग से छेड़छाड़ की गई थी। विभाग ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए दुकान के मालिक पर जुर्माना ठोका। इस सारी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

Priyanka rana

Advertising