इफ्तार पार्टी आयोजित करने को लेकर बंसल को चेतावनी

Thursday, May 16, 2019 - 10:02 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल को मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के नोडल अफसर अनिल गर्ग ने सैक्टर-48 की मार्कीट में इफ्तार पार्टी आयोजित करने के लिए नोटिस दिया था। बंसल से इसको लेकर जवाब मांगा गया था। 

बंसल ने जवाब में कहा है कि 12 मई को यह कार्यक्रम हुआ था और 9 मई को ही इस प्रोग्राम के लिए परमिशन ले ली गई थी। इस तय कार्यक्रम के अनुसार जब कुछ वर्कर वहां पहुंचे तो देखा कि वहां पहले से ही इफ्तार पार्टी चल रही थी। यहां पार्टी वर्कर बिना रुके और इलैक्शन का प्रचार या प्रसार करने की बजाए तुरंत निकल लिए। यहां से बैनर भी हटा लिया गया। 

कार्यकर्ताओं को यह हिदायत भी दे दी गई कि किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में इलैक्शन का प्रचार नहीं होगा। जवाब में ये भी कहा गया है कि इफ्तार पार्टी इस्लाम के मुताबिक कोई धार्मिक कार्यक्रम नहीं है। इस दौरान तो महज मुस्लिम एकत्रित होते हैं और अपने रोजे को खोलते हैं। 

यह पार्टी किसी धार्मिक जगह या मस्जिद इत्यादि में आयोजित नहीं की गई थी लिहाजा इस शिकायत को खारिज किया जाए। रिटर्निंग अफसर मनदीप सिंह बराड़ ने बंसल को चेतावनी दी है कि आगे से इस तरह धार्मिक आयोजनों में इलैक्शन कैंपेन न चलाया जाए।

Priyanka rana

Advertising