ट्रेनों में भी यात्री कम, चंडीगढ़-बांद्रा में सिर्फ 50 पैसेंजर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 11:35 AM (IST)

चंडीगढ़ ( लललन) : कोरेना के कारण लॉकडाऊन के बाद रेलवे ने स्पैशल ट्रेनों का संचालन किया, लेकिन उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाली ट्रेनों को छोड़कर हर ट्रेन में पैसेंजर का अभाव है।कालका से वाया चंडीगढ़ होकर बांद्रा जाने वाली ट्रेन में सिर्फ 50 पैसेंजर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से सफर कर रहे हैं। जनशताब्दी एक्सप्रैस में भी सिर्फ 300 पैसेंजर ऊना,मोहाली व चंडीगढ़ से मिलकर हुए। पश्चिम एक्सप्रैस कालका से होते हुए कोरोना प्रभावित राज्यों से होकर गुजरती है। ऐसे में यात्री इन राज्यों में जाने से परहेज कर रहे हैं। यह ट्रेन गुजरात के रास्ते मुंबई _बांद्रा तक जाती है।

 

श्रमिक ट्रेनों में थी अधिक भीड़
रेलवे की तरफ से जो स्पैशल ट्रेन चलाई जा रही है, उसके मुकाबले प्रशासन व राज्य सरकार से मिलकर कर चलाई गई श्रमिक ट्रेनों में अधिक भीड़ रही है। मोहाली व चंडीगढ़ से 32 से अधिक ट्रेनों का संचालन किया गया, जिसमें 50 हजार से अधिक यात्रियों ने सफर किया। इस दौरान 5 मौके ऐसे थे, जिस दौरान सीटे खाली रही। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ से चलने वाली श्रमिक ट्रेनों में कुल मिलाकर 1067 के बीच सीटें खाली रही हैं। 

 

इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर बढ़ी पैसेंजरों की संख्या 
चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से आखिरकार पैसेंजरों की संख्या 1 हजार से पार पहुंच गई है। मंगलवार को एयरपोर्ट से 12 लाइट का संचालन किया गया और इनमें 1030 पैसेंजर आए व गए हैं।

 

3 लाइट कैंसल
पब्लिक  रिलेशन ऑफिसर प्रिंस ने बताया कि 3 लाइट कैंसिल हुई हैं, जिनमें अहमदाबाद, दिल्ली व श्रीनगर की लाइट शामिल है। उन्होंने बताया कि इंडिगो की मुंबई से आने वाली लाइट में 185 पैसेंजर आए, जबकि सबसे कम पैसेंजर एयर इंडिया की धर्मशाला वाली लाइट में सिर्फ 14 लोग ही आए। इसके साथ ही चंडीगढ़ से जाने वाली इंडिगो की दिल्ली जाने वाली लाइट में 145 लोगों ने सफर किया। जबकि सबसे कम जाने वाले पैसेंजर में धर्मशाला की लाइट में सिर्फ 22 लोग रवाना हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News