पार्टनर की करोड़ों की जमीन बेचकर काटी कालोनी, केस दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 03:24 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत): पुलिस ने 3 लोगों खिलाफ पार्टनर के हिस्से वाली करोड़ों की जमीन को बाकी हिस्सेदारों की मदद से कालोनी काटकर बेचने के आरोप में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। आरोपियों में सैक्टर-4 पंचकूला के रहने वाले कृष्ण गोयल निवासी मकान नंबर-996, रमेश गोयल निवासी मकान नंबर- 864, और सुनीता रानी निवासी मकान नंबर-864 के रूप में हुई हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंचकूला के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी शुरू कर दी है। 

शिकायतकर्ता पिता-पुत्र सतपाल गोयल और राजेश गोयल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 2008 में उन्होंने उक्त नामजद आरोपियों के साथ गांव पभात में 4 कनाल 1 मरला जमीन खरीदी, जिसकी कीमत करोड़ों में थी, जबकि 2008 में खरीदी गई कुल जमीन के अंदर चार पार्टनर थे। इनमें कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी के नाम शामिल हैं। शिकायत के अनुसार, 7 वर्ष बाद 2015 में शिकायतकर्ता पिता-पुत्र अपने हिस्से वाली जमीन का मुआयना करने मौके पर गए तो उनके हिस्से वाली जमीन पर लोग मकान बनाकर रह रहे थे।

 वहीं दूसरी ओर मामले की जानकारी के लिए शिकायतकर्ता पिता-पुत्र ने पार्टनर कृष्ण गोयल से संपर्क साधा तो कोई जवाब नहीं दिया। इस संबंध में उन्होंने माल विभाग के अधिकारियों से पता लगवाया तो पता चला कि आरोपी कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी ने मिलकर उनके हिस्से वाली जमीन को अपनी बताकर वहां कालोनी काट दी। आरोपियों ने लोगों को महंगे दामों पर प्लाट बेच दिए। शिकायतकर्ता पिता-पुत्र सतपाल गोयल और राजेश गोयल काफी समय तक आरोपी कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी से उनके हिस्से की बेची जमीन के बदले पैसे वापस करने की मांग करते रहे, लेकिन आरोपियों ने कोई जवाब नहीं दिया। 

इसके बाद शिकायत डी.जी.पी. पंजाब को देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं दूसरी ओर डी.जी.पी. के आदेशों पर जिला मोहाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपियों खिलाफ धोधाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज करने के आदेश दे दिए। जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलजिंदर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों खिलाफ मामला दर्ज करके आगामीं कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News