PU कैंपस स्टूडैंट्स को देगी पार्टटाइम जॉब करने का मौका

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 12:21 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में पढ़ रहे गरीब वर्ग के स्टूडैंट्स को जॉब देगी। यह जॉब स्टूडैंट्स स्टाईफन फॉर अर्न यू लर्न के आधार पर होगी। शनिवार को हुई सिंडीकेट की बैठक में पी.यू. की ओर से पार्टटाईम जॉब की पॉलिसी पर मुहर लग गई। यह जॉब स्टूडैंट्स को पी.यू. में बतौर असिस्टैंट लाईब्रेरियन, टीचिंग असिस्टैंट, पार्टटाईम डाटा एंट्री ऑप्रेटर व कम्प्यूटर ऑप्रेटर के तौर पर काम कर पाएंगे। 

पी.यू. में चीफ यूनिवर्सिटी सिक्योरिटी के पद को भरने के लिए निर्धारित क्वालिफकेशन पर भी मुहर लग गई। इसके अलावा विदेशी स्टूडैंट्स की फीसों में पांच फीसदी की बढ़ोतरी होगी। बी.ई. और एम.ई. स्टूडैंट्स को स्पैशल चांस और अॅाड एंड ईवन के आधार पर स्टूडैंट्स को रिअपीयर का चांस भी मिलेगा।

स्कॉलरशिप की घोषणा :
पी.यू. की ओर से संबंधित कालेजों के गरीब तबके  के 808 होनहार स्टूडैंट्स को 4400  रुपए की स्कालरशिप दी जाएगी। वहीं 44 खिलाडिय़ों व 62 दिव्यांग स्टूडैंट्स को 7 हजार रूपए की स्कालरशिप दी जाएगी वहीं 60 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल करने वाली 163 सिंगल गर्ल चाइल्ड स्टूडैंट्स को 4400 रूपए और 7 कैंसर और एड्स पीड़ित स्टूडैंट्स को 13 हजार का वजीफा दिया जाएगा।

इन मुद्दों पर भी लगी मुहर :
-हॉस्टलों की पर चेजिंग के लिए गाईडलाईन व ऑडिट और प्री-आडिट, आयुष-नैट क्वालीफाई स्टूडैंट्स से पी.एच.डी. में एडमिशन के लिए एंट्रैंस टैस्ट नहीं लिए जाने पर मोहर लग गई। 
-यू.जी.सी. के तहत पी.एच.डी. गाइडलाईन-2017के तहत स्टूडैंट्स को एम.फिल और पी.एच.डी. डिग्री मिलेगी।  
-सैशन 2018-19 के तहत पी.यू. के रीजनल सैंटर होशियारपुर के हॉस्टलों के रेट रिवाईज कर दिए गए हैं। 
-डा. दर्शन सिंह द्वारा डोनेट कि एगए 4 लाख से यू.आई.पी.एस. और गुरु नानाक सिख स्टडीज में विशेष लैक्चर का आयोजन किया जाएगा। 
-पी.यू. शिक्षकों के एमरिट्स प्रोफेसर की कंफरमेशन पर मुहर लग गई। 
-पब्लिक एडमिनिस्टेशन विभाग के डा.बी.एस. घुम्मन को विदआउट-पे 30 जून 2019 तक लीव पर मुहर लग गई। 
-दशमेश गर्ल कॉलेज बादल, मुक्तसर साहिब के प्रिंसीपल डा. एस. एस. सांघा की एक्सटैंशन दो सालों के लिए बढ़ा दी गई। 
-सेवानिवृत हो चुके हिस्ट्री विभाग के प्रो. कमलेश मोहन, मैथैमटिक के  अशोक कुमार, फिजिक्स के प्रो. मनमोहन गुप्ता, इंडियन थिएटर विभाग के प्रो. महिंद्र कुमार और लॉ विभाग के  प्रो. विरेंद्र कुमार को एमिरेट्स प्रोफेसर के तौर पर कंफर्म कर दिया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News