परमीश वर्मा अटैक मामला : दिलप्रीत दाहां की फेसबुक ID को पुलिस ने किया ब्लॉक

Thursday, May 24, 2018 - 11:20 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर करीब सवा महीने पहले हुए जानलेवा हमले उपरांत गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहां की फेसबुक आई.डी. पर दिलप्रीत की ओर से उस हमले की जिम्मेदारी ली गई थी। बाकायदा तौर पर दिलप्रीत के हाथ में पिस्तौल तथा दूसरी ओर परमीश वर्मा की फोटो लगाई थी। परमीश की फोटो पर लाल रंग से क्रॉस मारा गया था। 

पुलिस ने दिलप्रीत की फेसबुक आई.डी. की ब्लॉक :
पुलिस ने फेसबुक के मामले को गंभीरता से लेते हुए दिलप्रीत सिंह ढाहां की फेसबुक आई.डी. से वे सभी पोस्टें हटा दी हैं जो कि परमीश वर्मा से संबंधित थीं। यह भी पता चला है कि 15 हजार 354 फालोअर्स तथा 4 हजार 857 फ्रैंडस वाली दिलप्रीत सिंह दाहां की फेसबुक आई.डी. को पुलिस द्वारा ब्लॉक भी कर दिया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति उस आई.डी. पर पोस्ट अपलोड न कर सकें। इस समय 24 दिसंबर 2017 के बाद उस आई.डी. पर कोई भी नई पोस्ट दिखाई नहीं दे रही है।

साइबर क्राइम की टीम ने फेसबुक आई.डी. पर रखी थी नजर :
फेसबुक आई.डी. पर अपलोड की गई उस फोटो पर बहुत सारे युवकों एवं युवतियों द्वारा अपने-अपने ढंग से कमैंट्स दे रहे थे। उसके बाद पुलिस ने फेसबुक पर कड़ी नजर रखी शुरू कर दी और बाकायदा फेसबुक की जांच के लिए साइबर क्राइम के अधिकारियों की एक टीम गठित की गई थी। 

टीम ने दो तीन दिनों ही जिला फिरोजपुर के गांव सुल्तान वाला के वसनीक कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। उसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया था कि वह दिलप्रीत सिंह ढाहां की फेसबुक अपलोड करता था। 

पुलिस ने कुलदीप के कब्जे में से मोबाइल फोन तथा लैपटॉप भी बरामद किए थे और उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-1 मोहाली में आई.पी.सी. की धारा 384, 511, 506 तथा आई.टी. एक्ट की धारा 66डी तहत केस दर्ज कर लिया गया। मोहाली अदालत ने आरोपी कुलदीप को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।
 

Punjab Kesari

Advertising