नहीं बढ़ने देंगे आगामी 1 अप्रैल से पार्किंग की दरें : मोदगिल

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 09:09 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : मेयर देवेश मोदगिल ने आज यह स्पष्ट किया कि वह आगामी 1 अप्रैल से पार्किंग की दरें नहीं बढऩे देंगे। मेयर ने आज यहां कहा कि पार्किंग्स को सुचारू रूप से चलाने के कंपनी मैसर्स आर्य टोल इंफ्रा लिमिटेड ने आज तक पार्किंग को चलाने के लिए किए गए करार की शर्तें पूरी नहीं की हैं और लोगों को परेशान करने के आरोपों से भी वह नहीं बची है। 

 

अत: वह पार्किंग की दरों को बढ़ाकर दोगुना करने का हकदार नहीं है। मेयर ने कहा कि निगम के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि कंपनी शहर की 25 पार्किंग्स का संचालन 16 जून 2017 से कर रही है। कंपनी ने अभी तक दूसरी किस्त की शेष राशि के रूप में 1,04,24,817 रुपए जमा नहीं करवाए हैं। उनका कहना था कि इसके बाद, गत 25 दिसम्बर को कंपनी ने तीसरी किस्त भी नहीं जमा करवाई। फर्म को निगम ने गत जनवरी में दो बार नोटिस भेज कर कुल 5,70,80,057 रुपए जमा न करवाने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा था कि इसके लिए उसका अनुबंध क्यों समाप्त नहीं किया जाए।  

 

बकाया राशि जमा नहीं करवाने पर होगी कानूनी कार्रवाई :
मेयर ने बताया कि निगम को कारण बताओ नोटिस के बाद पिछले कल 16 मार्च को केवल लगभग एक करोड़ रुपए जमा करवाए। उसने अभी भी निगम की 4.70 करोड़ रुपए की राशि अदा करनी है। कायदे से यह राशि तो तीन माह पहले ही जमा हो जानी चाहिए थी पर निगम ने उसे अब भी 31 मार्च तक का समय दिया है। मोदगिल ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि अगर कंपनी निर्धारित समय में राशि जमा नहीं करवाती तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News