मैट्रो सिटी रेलवे स्टेशन से भी ज्यादा होंगे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्किंग रेट

Wednesday, Jan 22, 2020 - 03:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन यादव): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्किंग फीस मैट्रो सिटी रेलवे स्टेशन से भी ज्यादा होने जा रही है। इसका सबसे अधिक असर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रूटीन सफर करने वाले यात्रियों पर होगा। जो जॉब करने अंबाला, दप्पर या लालडू जाते हैं। 

 

ये लोग इंडियन रेलवे स्टेशन डिवैल्पमैंट कार्पोरेशन (आई.आर.एस.डी.सी.) से गुहार ला रहे हैं कि पार्किंग के मूल्यों में कमी की जाए। मंगलवार को इसी बढ़ौतरी के खिलाफ रूटीन यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। वहीं ऑटो व टैक्सी यूनियन भी विरोध की प्लाङ्क्षनग कर चुकी है। रेलवे पार्किंग के बढ़े रेट 2 फरवरी से लागू करेगा।


 

पार्किंग फीस की बढ़ौत्तरी को लेकर रूटीन पैसेंजर ने किया हंगामा
चंडीगढ़ रेलवे से रोजाना करीब 500 रूटीन व वॢकंग पैसेंजर सफर करते हैं। ऐसे में ये लोग अपने घर से साइकिल या फिर स्कूटर से रेलवे स्टेशन पंहुचते हैं और पार्किंग में वाहन पार्क कर ट्रेन से आफिस जाते हैं। 

 

ऐसे में इन लोगों के वाहन पार्किंग में करीब 8 घंटे पार्क रहते हैं। ऐसे में यदि घंटे के हिसाब से बढ़ौत्तरी की गई तो उनकी जेब पर अधिक असर पड़ेगा। रूटीन पैसेंजरों ने आई.आर.एस.डी.सी. से पार्किंग रेट रिवाइज करने की गुहार लगाई है।

 

टैक्सी यूनियन व ऑटो यूनियन ने पी.एम. को लिखा पत्र
रूटीन पैसेंजर के साथ-साथ टैक्सी व ऑटो यूनियन के अधिकारियों की नींद भी उड़ी हुई है। क्योंकि ये सभी लोग पार्किंग एरिया में ही ऑटो व टैक्सी पार्क करते हैं। ऐसे में यदि रेट बढ़ा तो एक ऑटो व टैक्सी संचालक को 4 हजार रुपए महीने के हिसाब से देना होगा। 

 

टैक्सी यूनियन के प्रधान मंजीत सिंह ने बताया कि पार्किंग मूल्यों को रिवाइज करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख गया है। उन्होंने कहा कि यदि रेट रिवाइज न किए गए तो इसका विरोध किया जाएगा। 

pooja verma

Advertising