नहीं थम रहा चोरी का सिलसिला, कालका मेल के  SLR से 17 लाख का पार्सल चोरी

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 09:58 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): चलती ट्रेन में भी आपका लैगेज सुरक्षित नहीं है। ट्रेन में सक्रिय चोर गिरोह ने कालका मेल के एस.एल.आर. से करीब 17 लाख रुपए का पार्सल चोरी कर लिया है। जिसको लेकर कोरियर कंपनियों के मालिक तथा संचालक काफी हताश हैं। हालांकि पार्सल चोरी होने के बाद रेलवे बोर्ड ने विशेष टीम का गठन किया है, जिसके तहत आर.पी.एफ. की ओर से एक टीम शुक्रवार को रेलवे स्टेशन भी पहुंची और जांच शुरू कर दी है। जिसके तहत उप पार्सल अधीक्षक से पूछताछ की गई। पूछताछ में सामने आया है कि कोरियर कंपनी ने तीन प्राइवेट गार्ड भी पार्सल के साथ भेजे थे लेकिन इसके बाद भी चोरी हो गई। अब आर.पी.एफ. की ड्यूटी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कोरियर कंपनी के संचालक डी.पी. दुबे का कहना है कि 30 अक्तूबर को कालका मेल में 15 बंडल ह्यूमन हेयर रखवाए थे लेकिन हावड़ा सिर्फ 1 बंडल ही पहुंच सका। 

 

शुक्रवार को आर.पी.एफ. ने की पूछताछ
कालका मेल से बंडल चोरी होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे बोर्ड ने इलहाबाद से 5 सदस्यीय टीम गठित की है। यह टीम इस रूट में आने वाले सभी स्टेशनों के पार्सल विभाग के रिकार्ड खंगालेगी। जांच करने के लिए पहुंचे आर.पी.एफ. के हैड कांस्टेबल योगेश प्रताप सिंह का कहना है कि विभाग ने उन्हें चंडीगढ़ में जांच करने के लिए भेजा है, जबकि दो सदस्यीय टीम हावड़ा के लिए रवाना हुई है। उन्होंने जांच के दौरान बताया कि दिल्ली के बाद कुछ इलाके काफी संवेदनशील हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी आर.पी.एफ. ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है और जल्द ही रिपोर्ट सामने आएगी। जांच के दौरान थाने, पार्सल विभाग, अंबाला, दिल्ली व कालका मेल के एस.एल.आर. गार्ड से भी पूछताछ की जाएगी। 


 

नहीं थम रहा चोरी का सिलसिला
डी.पी. दुबे ने बताया कि इससे पहले भी ह्यूमन हेयर के बंडल चोरी हो चुके हैं। इसके साथ ही अन्य कोरियर कंपनियों के संचालकों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही रेलवे स्टेशन से जैकेट का बडंल भी चोरी हो चुका है लेकिन इसके बाद भी पार्सल विभाग की ओर से सिर्फ आश्वासन ही मिलता है। दुबे का कहना है कि यदि चोरी का सिलसिला जारी रहा तो कोई भी कोरियर कंपनी रेलवे स्टेशन से लैगेज तथा सामान बुक नहीं करवाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News