PU स्टूडेंट्स हो जाएं सावधान, कैंपस में पार्किंग के बाहर खड़ी मिली गाडिय़ां तो होगा ऐसा...

Sunday, Feb 12, 2017 - 07:48 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में नए सत्र 2017 से पार्किंग से बाहर गाड़ी खड़ी करना स्टूडैंट के लिए मुसीबत बन सकता है। कैंपस में स्टूडैंट की गाडिय़ां अगर यहां-वहां पार्क मिलीं तो पी.यू. प्रबंधन की तरफ से उन गाडिय़ों को वहीं लॉक कर दिया जाएगा। इस योजना पर पी.यू. प्रबंधन की तरफ से काम किया जा रहा है। देखा जाए तो पी.यू. में साल-दर-साल बढ़ रही ट्रैफिक की समस्या पर नियंत्रण पाने के लिए पी.यू. प्रबंधन ने काफी कोशिश की पर सफलता नहीं मिली। 

 

जानकरी के मुताबिक कैंपस में अगर स्टूडैंट की गाड़ी इधर-उधर खड़ी मिली या बिना स्टीकर वाली गाडिय़ां खड़ी मिलीं तो उन्हें वहीं लॉक कर दिया जाएगा। गाडिय़ों को करीब 12 घंटे के लिए लॉक  कर दिया जाएगा। यानी 12 घंटे बाद ही कार मालिक इन गाडिय़ों को बाहर ले जा पाएगा। इस योजना के लिए एक कमेटी कांस्टीच्यूट की गई है और बैठकें जारी हैं। अगर योजना पर मोहर लग जाती है तो तो नए सैशन 2017 से  इस पर काम शुरू कर हो जाएगा।  

 

कैंपस में खड़ी मिलती हैं आऊटसाइडर्स की गाडिय़ां :
पी.यू. कैंपस में बिना स्टीकर की गाडिय़ां अब भी हॉस्टल के बाहर काफी संख्या में खड़ी होती है। पी.यू. ने आऊटसाडर्स की गाडिय़ों की एंट्री बैन की हुई है फिर भी कैंपस में इन गाडिय़ों को आम खड़ा देखा जा सकता है। 

Advertising