चुनाव के दौरान ट्राईएंगल दिलाएगा पंजाब यूनिवर्सिटी में एंट्री

Thursday, Aug 25, 2016 - 07:03 PM (IST)

 चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी में चुनाव नजदीक आते ही पी.यू. प्रशासन ने पी.यू. कैंपस में सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने में लगा है। इसका मुख्य कारण यह है कि कैंपस में किसी भी तरह के अपराधिक वारदात न हो सके। 7 सितंबर को यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स चुनाव होने जा रहे हैं। इसी के चलते प्राइवेट वाहनों की कैंपस में प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। बता दें कि पी.यू. प्रशासन ने फैसला लिया है कि उन्हीं वाहनों को कैंपस में प्रवेश मिलेगा जिनमें प्रशासन द्वारा जारी किए गए स्टीकर लगे होंगे। 

 

जारी किए गए ट्राईएंगल शेप के स्टीकर...

पी.यू. प्रशासन ने 7 सितंबर को होने वाले चुनाव से पहले यूनिवर्सिटी कैंपस में 29 अगस्त से बिना स्टीकर वाले वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। जिसके लिए पी.यू प्रशासन ने ट्राईएंगल शेप के स्टीकर जारी किए गए हैं और साथ ही 1 सितम्बर से अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। इस स्टिकर को यूनिवर्सिटी के सभी विभागों को जारी किया जाएगा। इन स्टीकरों को स्टूडेंट्स और फैकल्टी को बांटा जाएगा। इस स्टीकर के जारी करने का मुख्य कारण कैंपस में वाहनों की संख्या कम करना है।

 

सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगेंगे... 

चुनाव के मध्य नजर यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा के तौर पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगाए जाएंगे ताकि कैंपस में होने वाली हलचल की पर नजर रखी जा सके। 

 

67 सिक्योरिटी गार्ड भी होंगे तैनात...

कैंपस में सुरक्षा कड़ी करने के लिए 67 अतिरिक्त निजी सुरक्षा गार्ड तैनात करने की प्लानिंग की जा रही है। पी.यू. डीन का कहना है कि अगर कैंपस में यह सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे तो इससे सुरक्षा ज्यादा बढ़ जाएगी। जिनमें से 10 से 15 गार्ड हॉस्टल में भी तैनात किए जाएंगे। 

Advertising