BA ऑनर्स के रिजल्ट के लिए भटक रहे छात्र, विभाग से मिली धमकी

Sunday, Oct 21, 2018 - 12:29 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : पंजाब यूनिवर्सिटी के बी.ए. ऑनर्स का कोर्स कर रहे कई स्टूडैंट्स का अभी तक रिजल्ट नहीं निकला है। इसको लेकर बीते दिनों पंजाब केसरी ने खुलासा किया था कि रिजल्ट ग्रेडिंग व्यवस्था शुरू होने के चलते नहीं निकल पा रहा है जिसे अभी अंकों में कन्वर्ट करना बाकी है। 

लेकिन विभाग अब स्टूडैंट्स को ही धमकाया जाने लगा है। विभाग की चेयर पर्सन ने अखबारों में खबर छपने के बाद विभाग के स्टूडैंट्स को अपने पास बुलाया और उनसे यह पूछताछ करनी शुरू कर दी कि अखबार में खबर किसने छपवाई। 

स्टूडैंट्स ने इसका जवाब तो नहीं दिया लेकिन उन्होंने यह जरूर पूछा आखिर अब तक सैमेस्टर 1 व 2 के नतीजे क्यों नहीं निकल रहे हैं। दिसंबर में तीसरे सैमेस्टर के पेपर देने जा रहे हैं इन स्टूडैंट्स के सवाल का जवाब चेयरपर्सन ने नहीं दिया। पांचवें सैमेस्टर के स्टूडैंट्स ने भी पूछा कि चौथे व तीसरे सैमेस्टर के उनके नतीजे भी नहीं आए हैं। आखिर नतीजे न आने की वजह क्या है। जानने का हक तो स्टूडैंट्स को है। 

चेयर पर्सन ने कोई जवाब नहीं दिया और उन्हें सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने इस बाबत एग्जामिनेशन विभाग और वाइस चांसलर को पत्र लिख दिया है। जल्द विभाग में इसको लेकर बैठक होने जा रही है। उन्होंने यह भी नहीं बताया नतीजे ना निकलने की असल वजह क्या है। 

यहां बता दें कि स्टूडैंट्स का आरोप है कि ना तो विभाग की चेयर पर्सन और ना ही अन्य टीचर उनके नतीजों को लेकर कोई गंभीर प्रयास कर रहे हैं। पिछले सैमेस्टर की मार्कशीट अभी तक नहीं मिल पाई है जिसकी वजह से स्टूडैंट्स को परेशानी आ रही है। 
 

Priyanka rana

Advertising