डिजिटल इंडिया सप्ताह में पंचकूला नंबर 1

Thursday, Dec 24, 2015 - 08:16 PM (IST)

पंचकूला : प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी की ओर से चलाए गए डिजिटल सप्ताह में पंचकूला को हरियाणा प्रदेश में पहला स्थान मिला। एक से सात जुलाई तक चले इस डिजिटल सप्ताह में जींद को दूसरा और सिरसा को तीसरा स्थान मिला।  

 
पंचकूला के उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि डिजिटल इंडिया सप्ताह में जिला पंचकूला ने गौरव हासिल किया है वह वास्तव में सराहनीय है। उन्होंने बताया कि संचार मंत्रालय की ओर से 28 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद इसके लिए अवार्ड प्रदान करेंगे।
 
डिजीटल इंडिया सप्ताह के दौरान जिले में लोगों के डिजीटल लॉकर खोले गए। उन्हें होर्डिंग और बैनर लगाकर जागरूक किया गया। इस दौरान डिजिटल लॉकर, नेशनल स्कॉलरशिप्स पोर्टल,इ-हॉस्पिटल/ओआरएस, ई-साइन व डिजिटाइज इंडिया प्लेटफॉर्म (डीआईपी), पोर्टल एवं एप्स में डिजिटल इंडिया पोर्टल एंड मोबाइल एप, स्वच्छ भारत एप्स व आधार-मोबाइल अपडेट एप्स व अनुसंधान संस्थान में नेशनल सेंटर फॉर फ्लेक्सिबल इलेक्ट्रॉनिक्स, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर आईओटी और महत्वपूर्ण नीतियों में इलेक्ट्रॅनिक्स डेवलपमेंट फंड व इ-गवर्नेंस पॉलिसी इनिशियेटिव्स मुख्य रहे।
Advertising