आर्ट लवर के लिए सुनहरा मौका, आप भी पहुंचे यहां

Friday, Nov 24, 2017 - 12:06 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : यूनिक आर्टिस्ट और यूनिक ऑर्ट लोगों तक पहुंचाना कुछ काम पिछले कई वर्षों से यूनिक सोसाइटी ऑफ आर्टिस्ट कर रहा है। सैक्टर-10 ऑर्ट गैलरी में वीरवार से आर्ट लवर के लिए एक ओर सुनहरा मौका है पेटिंग्स के जरिए अलग-अलग देशों के रंग देखने का। हरियाणा कल परषिद के सहयोग से 23 से 26 नवम्बर तक राष्टीय चित्रकला प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। जहां 22 बेहतरीन आर्टिस्ट अपने काम डिस्पले कर रहे हैं। 

 

वीरवार से शुरू हुई एग्जीबिशन में आई.ए.एस. नीलम पी.कासनी व प्रदीप कासनी आई.ए.एस. इसका उद्घाटन करने पहुंचे। यूनिक सोसाइटी ऑफ आर्टिस्ट ग्रुप की प्रैजीडैंट आशा शर्मा की माने तो उनकी हर बार यही कोशिश होती है लोगों को कुछ नया व अलग दिखा सके। इस बार जितनी भी पेंटिंग्स एग्जीबिशन में लगी है। उन आर्टिस्ट का भी नया काम है, फिर चाहे पेंटिंग्स की थीम हो या बनाने का ऑर्ट, ऑयल पेंट से लेकर पैंसिल कलर तक काम यहां डिस्पले किया गया है। 

 

नौकरी से निकाल लेते हैं समय :
पिछले 27 सालों से पेंटिंग्स बना रहे पंचकूला के रहने वाले के.आर.कोहली पेशे से एक पेंटर नहीं है लेकिन नौकरी के बावजूद अपने पैशन के लिए वक्त निकाल ही लेते हैं। 5 पेंटिंग्स जिन्हें के.आर कोहली ने पिछले 2 महीनों में तैयार किया है वहीं उन्होंने डिस्पले के लिए चुनी है। 

 

आयल पेंटिंग में काम करने वाले कोहली की पेंटिंग ब्लैक ब्यूटी ऑफ्टर मैकअप पूरी एग्जीबिशन में इकलौती ऐसी पेंटिंग्स हैं जिसे न चाहते हुए भी नजरअदांज नहीं किया जा सकता है। अफ्रीकन महिला का रंग व बाल उनकी शारीरिक बनावट महिलाओं की खूबसूरती के साथ साथ उनकी मजबूती को दिखाती है। जो उनकी पेंटिंग्स में दिखाई भी देती। 

 

पैंसिल कलर्स को दिखा रही रेणुका :
हर मौसम में एक अलग रंग है जो हर वक्त में एक नया एहसास और यही एहसास रेणुका की पेंटिंग में दिख रहा है। पढ़ाई बेशक मैडीकल फील्ड से की है लेकिन ऑर्ट के प्रति रेणुका का प्यार उन्हें यह तक ले आया। 

 

वर्ष 2000 से पेंटिंग्स कर रही रेणुका एग्जीबिशन में अपनी पैंसिल क्लर के हुनर को दिखा रही है। दूर से भले ही ऑयल पेंट व 3 डी. का इफैक्ट दिखता हो लेकिन पास जाते ही ऑर्ट की सबसे मुश्किल फॉर्म को रेणुका ने बखूबी डिस्पले किया है। 

 

नेचर का हर रंग उनके काम में दिखाई दे रहा है। ज्यादातर ऑर्टिस्ट ऑयल के साथ काम करते हैं जिसमें गलती होने पर उसे ठीक किया जा सकता है जबकि पैंसिल से ऑर्ट डिस्पले करना थोड़ा मुश्किल, क्योंकि एक बार गलती होने पर इसे ठीक नहीं किया जा सकता है। 

 

3 तीन में सुखती है मोना की पेटिंग्स :
हर बार कोशिश करती हूं कि पैटिंग्स में रंगों का कम इस्तेमाल करू लेकिन रंगों की खूबसूरती देखकर उनका और ज्यादा इस्तेमाल करने का मन करता है। मोना की पेंिट्ंग्स एग्जीबिशन की बैस्ट पैटिंग्स में से एक हैं। रंगों से मोना का प्यार इस कदर है कि वह अपनी पैटिंग्स में उनका इतना यूज करती हैं कि जिन्हेंं सूखने में 2 से 3 दिन का वक्त लगता है। मोना की माने तो ब्रश से नहीं बक्लि हाथों का यूज कर जो ऑर्ट डिस्पले किया जाता है उसमें मजा हा कुछ और हैं। 

Advertising