पार्किंग ठेकेदार ने खुद ही बढ़ा दिए रेट, मेयर ने कहा...

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम की तरफ से शहर भर की पेड पार्किंग्स के रेट तय कर दिए हैं। इनमें कार के 5 और दोपहिया वाहन के लिए 2 रुपए निर्धारत हैं, लेकिन सैक्टर-22 किरण सिनेमा की सामने वाली पेड पार्किंग में ठेकेदार द्वारा तैनात किए गए कारिंदे लोगों से कार के 5 की बजाय 10 रुपए वसूल रहे हैं। इस बारे में जानकारी निगम को भी नहीं है। 

 

मेयर को इसकी जानकारी देने पर उन्होंने कहा कि यह गलत है और वह इसकी जांच करवाएंगी। यहां पार्किंग की एंट्री पर कारिंदे केवल पार्किंग स्लिप वाहन चालक को थमा देते हैं और पैसे पूछने पर कहते हैं कि पैसे जाते समय लेंगे। पार्किंग से निकलते समय अगर किसी की कार की एंट्री का समय तीन या चार घंटे पहले का होता है तो कारिंदे उनसे 10 रुपए वसूलते हैं जबकि निगम ने अभी ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। 

 

कारिंदों की गलत मंशा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे कारों की एंट्री के समय पार्किंग स्लिप तो काट कर देते हैं, उसी समय चालक से पांच रुपए नहीं लेते। लोगों को इसकी अधिक जानकारी न होने के कारण वो 10 रुपए थमा देते है। 10 रुपए लेने के संबंध में जब वहां तैनात एक लड़की से पूछा गया तो उसने कहा कि 4 घंटे के बाद 5 की बजाए 10 रुपए लगते हैं। 

 

स्मार्ट पार्किंग बनाने के लिए दो माह की मोहलत :
शहर की पेड पार्किंग्स के रेट फिलहाल नहीं बढ़ेंगे। शुक्रवार को पार्किंग्स को स्मार्ट करने संबंधी हुई निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में पार्किंग का ठेका लेने वाली कंपनी को और दो माह का समय दिया है कि वो सभी पार्किंग्स को स्मार्ट बनाए। इससे पूर्व निगम ने पार्किंग चला रही कंपनी को 18 नवम्बर तक का समय दिया था, ताकि पार्किंग्स को स्मार्ट बनाया जा सके। तब तक फिलहाल पार्किंग्स के रेट नहीं बढ़ेंगे। 

 

बैठक में फायर विभाग में कार्यरत कर्मियों के लिए 28 फायर प्रोक्सिमिटी सूट खरीदने, सैक्टर-16 शांति कुंज के ईटिंग ज्वाइंट्स की लाइसैंसिंग फीस 55000 से घटाकर 30000 रुपए प्रतिमाह करने, मौलीजागरां के विभिन्न पार्कों में जिम का सामान लगाने के लिए अनुमानित लागत 21.32 लाख रुपए, सैक्टर-44, 34, 35 में विभिन्न सड़कों की मुरम्मत पर 29.93 लाख रुपए की अनुमानित लागत, निगम की कैंटीन चलाने के लिए टैंडर लगाने आदि के प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। 

 

बैठक मैं टैक्सी स्टैंडों के एजैंडे को डैफर कर दिया गया। मेयर की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेयर के अतिरिक्त कमेटी सदस्य अरुण सूद, देवेंद्र बबला, अजय दत्ता, कंवरजीत सिंह, चीफ इंजीनियर एन.पी. शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News