पेड पार्किंग में चल रही मनमानी

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 11:47 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : शहर के विभिन्न सैक्टरों में चल रही पेड पार्किंग में यदि आपने अपना वाहन पार्क किया है और वाहन को यदि कोई नुक्सान पहुंचता है तो उसकी जिम्मेदारी आपकी ही होगी। पार्किंग वाले वहां केवल पार्किंग स्लिप काटने के लिए ही रखे गए है, न तो वो आपको वाहन पार्क करवाने में मदद करते है और न ही पार्किंग से निकलते समय वाहन निकलवाने में मदद करते हैं। सैक्टर-8सी की एक पार्किंग में आज ऐसा ही एक मामला सामने आया। 

 

पंचकूला निवासी नरिंद्र चौहान ने जब यहां अपनी कार पार्क की तो पहले तो उन्हें पार्किंग में जगह नहीं मिली इस पर उन्होंने खुद जगह ढूंढ कर कार पार्क कर अपने काम को चले गए। वापस लौटने पर जब वह अपनी कार के पास गए तो उन्होंने देखा कि कार की टेल लाइट टूटी हुई थी। 

 

पार्किंग स्लिप काट रही महिला से जब उन्होंने इसकी शिकायत की तो महिला कर्मी ने उन्हें टका सा जवाब दे दिया कि पार्किंग स्लिप पर साफ लिखा हुआ है वाहन मालिक खुद ही जिम्मेदार होगा। नरिंद्र ने कहा कि यहां जगह न होते हुए भी आप और वाहन पार्क करवा रहे हैं तो इसका जवाब उसके पास नहीं था। जब नरिंद्र ने उनसे कम्प्लेंट रजिस्टर मांगा तो उसके पास वो भी मौजूद नहीं था। 

 

पर्चियां काटें या कार निकलवाएं :
नरिंद्र ने बताया कि इससे तो अच्छा तब था जब यहां पेड पार्किंग नहीं थी। जब से पेड पार्किंग शुरू हुई है यहां पार्किंग होते हुए भी वाहनों को पार्किंग के अंदर घुसने दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने कर्मी से उनकी कार पार्किंग एरिया से निकलवाने की बात कही तो उसका जवाब था कि वो पर्चियां काटें या उनकी कार निकलवाएं। 

 

बताया गया कि न तो यहां वाहन पार्क करवाने के लिए किसी कर्मी को तैनात किया गया है और वाहन को निकलवाने के लिए कोई मदद करता है। यहां तैनात कर्मी केवल पर्चियां काटने तक ही सीमित हैं। नरिंद्र ने बताया कि पहले यहां फ्री पार्किंग जोन भी था जिसे अब तारें लगाकर बंद कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News