पी.यू. से संबंधित पंजाब के कई कॉलेजों के टीचर्स को नहीं मिला 6 माह का वेतन

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) से संबंधित पंजाब के कई कॉलजों के सैकड़ों टीचर्स को पिछले करीब 6 महीने का वेतन नहीं मिला है। अनएडिड कॉलेजों ने शिक्षकों को जो वेतन दिया भी है वो भी कटौती कर दिया है। इस संबंध में पत्र सीनेटर इंद्रपाल सिद्धू वाइस चांसल, रजिस्ट्रार, डी.यू.आई. और डी.सी.डी.सी. को पत्र भी लिखा है।

 

उन्होंने मांग की कि इस मुद्दे पर जल्द ध्यान दिया जाए। एडिड और अनएडिड दोनों ही तरह के कॉलेजों की यह स्थिति है। पंजाब के 80 फीसदी कॉलेजों के शिक्षकों को अपने घर का गुजर-बसर करना मुश्किल हो गया है ।लॉकडाऊन के इस समय में शिक्षकों के लिए ओर भी तंगी हो गई है। पी.यू. से संबंधित शहर के कॉलेजों की स्थिति टीक है। लेकिन पंजाब के कॉलेजों में टीचर्स के वेतन दिए जाने की स्थिति बेहद खराब है। पहले मुद्दे उठाए जाते रहे हैं।

 

इस स्थिति में कोई बदलाव नहीं आ रहा है। कॉलेजों में इंस्पैक्शन होने टीम को यह भरोसा दिलाया जाता है कि जल्द शिक्षकों को बनता वेतन दिया जाएगा। सीनेटर संधू ने कहा कि सेल्फ फाइनेंस कोर्स के टीचर्स का वेतन लॉकडाऊन की वजह से घटाया गया, जिसकी जांच होनी चाहिए। अनएडिड कॉलेजों में ये दिक्कत ज्यादा आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Pooja Saini

Recommended News

Related News