पी.जी.आई. का नर्सिंग स्टाफ नर्सिंग वीक में ब्लैक बैज के साथ करेगा प्रदर्शन

Saturday, Apr 27, 2019 - 02:40 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल): हाईकोर्ट के अनुसार 2 साल बाद प्रोविशन पीरियड होता है, जिसके बाद इम्प्लाई को परर्मानैंट कर दिया जाता है लेकिन पी.जी.आई. में 1400 नर्सिंग स्टाफ ऐसा है, जिन्हें 10 सालों से ऑफिशियली परर्मानैंट नहीं किया गया है। पी.जी.आई. नर्सिंग एसोसिएशन के मुताबिक कई सालों से वह इस मुद्दों को लेकर एडमिनिस्ट्रेशन से बात कर रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। 

एसोसिएशन के जरनल सैक्रेटरी सत्यवीर डागर के कहते हैं कि पिछले साल दिसम्बर में हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने उन्हें एक महीने का वक्त दिया था उन्हें भरोसा दिया गया, कि उन्हें ऑफिशियली परर्मानैंट किया जाएगा। शुक्रवार को नर्सिंग स्टाफ की जरनल बॉडी मीटिंग की गई। इसमें इस मुद्दों को लेकर जल्द सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई है।

11 मई से नर्सिंग वीक की शुरूआत की जा रही है। इसी को देखते हुए एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि वह पूरा नर्सिंग वीक ब्लैक बैच पहन कर प्रर्दशन करेंगे। हालांकि काम पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। स्टाफ ने 15 डिमांड चार्टर का लैटर पी.जी.आई. डायरैक्टर को भी सौंप दिया है। 

एम.एस. को हटाने की मांग जारी 
यूनियन पिछले काफी अर्से से नर्सिंग स्टाफ को एम.एस. के अंडर से हटाना चाहती है इसी को लेकर कई बार एडमिनिस्ट्रेशन से बात की गई, लेकिन कोई फैसला अब तक नहीं निकल पाया है। यूनियन ने मांग की है उन्हें डी.डी.ए. के अंडर किया जाए। स्टाफ का कहना है कि सी.वी.ओ. के कुछ नियम कहते हैं कि स्टाफ को 2 या 3 साल बाद रोटेट किया जाता है जिसके तहत उनका इंचार्ज बदला जाए। वहीं एम.एस. के अंडर नर्सिंग को पिछले कई सालों से रखा हुआ है। एम.एस. के पास पहले कई विभाग हैं ऐसे में कई बार उनकी अनदेखी की जाती है। ऐसे में वह चाहते हैं कि उन्हें एडमिनिस्ट्रेशन के अंडर किया जाए।

bhavita joshi

Advertising