शहरवासियों की सुरक्षा को लेकर बनेंगे फुट ब्रिज

Friday, Nov 24, 2017 - 11:30 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : हुडा शहर में अब फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना तैयार कर रहा है। मार्कीटों से दूसरी तरफ सैक्टरों से जोडऩे के लिए डिवाइडिंग रोड पर बनाए जाएंगे। इसका डिजाइन तैयार और अप्रूवल के लिए चीफ टाऊन प्लानर के यहां भी विचाराधीन है। 

 

इसका डिजाइन डिस्ट्रिक्ट टाऊन प्लानर के कार्यालय मे तैयार किया जा रहा हैै। अप्रूवल मिलते ही हुडा का इंजीनियरिग विभाग फुट ओवर का एस्टीमेट तैयार कराएगा। जिसे सक्षम अथारिटी की मजूरी के बाद टैंडर काल करने का प्रोसैस शुरू होगा। हुडा इससे पहले चंडीमंदिर स्थित कमान अस्पताल के बाहर भी स्टील फ्रेम का फुटओवर ब्रिज बना चुका है। इसका डिजाइन पैक यूनिवसिटी ने तैयार किया था।  

 

शहर में स्वास्तिक विहार मार्कीट में पैट्रोल पंप,बस स्टैंड से सैक्टर-10 के अलावा सैक्टर-20 व 21 की मार्केेेट के नजदीक फुट ओवर के लिए स्थानीय लोग पिछले कई सालों से सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि पैदल आने जाने के लिए रास्ता भी होना चाहिए। कई बार सड़कों की आवाजाही अधिक होने के कारण लोगों को सड़क पार करते समय परेशानियों का सामना करना पड़ा है। विशेष रूप से बुजुर्गों और बच्चों के साथ कई बार हादसे हो चुके हैं। 

 

स्थानीय विधायक ज्ञानचंद गुप्ता तक मामला पहुंच गए है। विधायक ने अपने स्तर पर हुडा के मुख्य प्रशासक जे.गणेशन के समक्ष रख कर बीच का रास्ता तैयार करने को कह चुके हैं। कई बार इस बारे में बातचीत कर चुके हैं। डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर नेेेे मौके का मुआयना व स्थानीय लोगो के नुमाइंदा से मिलकर फुट ओवर का डिजाइन तैयार किया जा रहा है।

Advertising