कुल 4977 में से 2914 वैंडर्स ने लिया साइट्स का पजेशन

Tuesday, Dec 17, 2019 - 12:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): नगर निगम द्वारा शहर के वैंडर्स को अलॉट की गई साइट्स की पजेशन लेने के लिए वैंडर्स आगे आ रहे है। जहां वैंडर्स को शिफ्ट करने के लिए चलाए गए अभियान के बाद पहले दिन 7 दिसम्बर को 1996 वैंडर्स ने साइट्स की पजेशन ली थी वहीं सोमवार को यह संख्या 2914 तक पहुंच गई है। वैंडर्स का सामान वेन्डिंगजोन के अतिरिक्त और कहीं न लगाए दिए जाने के बाद वैंडर्स मजबूरी में ही सही, उन्हें अलॉट जगहों की पजेशन लेने पहुंच रहे हैं। 

 

सबसे पहले सैक्टर-19 और 22 में जिन वैंडर्स को जगह अलॉट हुई है, उन्होंने साइट्स की पजेशन ली और वहां अपना सामान लगा लिया। अभी कई वैंडर्स ने साइट्स की पजेशन नहीं ली है इनमें शहर के दक्षिणी सैक्टरों के वैंडर्स शामिल हैं।  कई वैंडर्स जिनका नाम या तो ड्रा में नहीं था, निगम के चक्कर लगा रहे हैं। इनमें से ज्यादा संख्या उन वैंडर्स की है, जिन्होंने मासिक फीस भरने में कोताही बरती थी। कई वैंडर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने नवम्बर तक फीस तो भर दी है लेकिन उनका नाम ड्रा में इसीलिए शामिल नहीं किया गया, क्योंकि उन्होंने मासिक फीस को नियमित रूप से नहीं भरा था। 

 

संबंधित अधिकारी भी उन्हें आश्वासन दे रहे हैं कि अब जब भी अगला ड्रा निकाला जाएगा तभी उनका नंबर लगेगा। सैक्टर- 50 में कुल 68 साइट्स है जबकि यहां आज तक 41 ने पजेशन ली है। इसी प्रकार सैक्टर-51 में 125 साइट्स हैं जिनमें से 74 वैंडर्स ने पजेशन ली, सैक्टर-52 में 64 साइट्स 14 पजेशन, सैक्टर-53 में 524 साइट्स हैं लेकिन पजेशन मात्र 14 वैंडर्स ने ली है।

pooja verma

Advertising