5वीं सालगिरह को बनाया यादगार, PGI आकर लिया अंगदान का प्रण

Thursday, Jan 18, 2018 - 09:19 AM (IST)

चंडीगढ़(पॉल) : अकसर बर्थ-डे या वैडिंग एनीवर्सरी पर ज्यादातर लोग बाहर घूमना फिरना या जश्न मनाना पसंद करते हैं ताकि उनका यह दिन यादगार बन जाए। वहीं शहर के रहने वाले राकेश व अनीता की बात करें तो इन्होंने अनोखे तरीके से ही अपनी शादी की 5वीं वैडिंग एनीवर्सरी को यादगार बना दिया। इन्होंने पी.जी.आई. के ओर्गन ट्रांसप्लांट विभाग (रोटो) में पहुंचकर अपने अंगदान करने का प्रण लिया। 

 

32 वर्ष के राकेश और 30 वर्ष की अनिता की मानें तो अपने लिए तो हर कोई जीता है लेकिन इस जीवन में अगर आप दूसरे के काम आओ तो उससे बड़ी सफलता शायद ही किसी इन्सान को मिल पाए। जी.एम.एस.एच.-16 में बतौर लैब टैक्शियन कार्यरत अनीता की मानें तो आज के वक्त में भी लोगों को ओर्गन डोनेशन को लेकर काफी भम्र हैं। लोग खुलकर इस बारे में बात नहीं करते। 

 

लोगों को लिए बने मिसाल :
पंचकूला डिप्टी कमिशनर ऑफिस में बतौर नैटवर्क इंजीनियर काम कर रहे राकेश की के मुताबिक पी.जी.आई. के रोटो विभाग में आकर उन्हें पता लगा कि कितने ज्यादा लोगों को ओर्गन ट्रांसप्लांट की जरूरत हैं। जबकि वेटिंग लिस्ट के मुकाबले डोनर्स की संख्या काफी कम है। ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी इस पहल से लोगों में ओर्गन डोनेशन को लेकर और ज्यादा जागरूकता फैलेगी। 


 

Advertising