थाईलैंड ओपन पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप में संजीव ने जीता कांस्य

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 01:01 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-38 में ट्रेनिंग करने वाले पैरा- बैडमिंटन खिलाड़ी संजीव कुमार ने थाईलैंड ओपन पैरा-बैडमिंटन चैम्पियनशिप के मिक्स डबल्स में कांस्य पदक जीता है। यह प्रतियोगिता 16 से 22 सितम्बर के बीच हुई थी।  

इस जीत के साथ ही संजीव कुमार ने पैरा-ओलिम्पिक  क्वालीफाई करने के लिए एक कदम नजदीक पहुंच गए हैं। संजीव कुमार ने बताया कि सैमीफाइनल में हार के कारण वह स्वर्ण व कांस्य पदक से चुक गए। इस पदक के साथ ही मेरी रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है, जिस कारण पैरा-ओलिम्पिक के लिए दावेदारी मजबूत हो गई है। मेरा अगला लक्ष्य पैरा-ओलिम्पिक हैं।

अभी भी जॉब की तलाश :
संजीव ने कहा कि अभी भी उन्हें जॉब की तलाश है। इंटरनैशनल पर देश के लिए कई पदक जीत चुका हूं लेकिन इसके बाद भी सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। जॉब को लेकर कई बार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह को पत्र तथा मिल चुका हूं। 

रोजाना 5 घंटे अभ्यास :
संजीव कुमार ने बताया कि स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-38 में रोजाना तकरीबन 5 घंटे अभ्यास करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय बैडमिटन टीम के पूर्व कोच सुरेंन्द्र महाजन की देखरेख में तैयारी करते हैं। उन्होंने कहा कि कोच की तरफ से भी मेरी स्पोट् की जाती हैं। उन्होंने कहा कि प्रैक्टिस के बाद फिजिकल फिटनेस पर भी जोर देते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News