ऑनलाइन मंगवाई साड़ी, जैसी दिखाई वैसी नहीं निकली, 8 हजार रुपए हर्जाना

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : ऑनलाइन देखकर साड़ी मंगवाई, लेकिन डिलीवर की गई साड़ी डिफरेंट निकली, जिसके चलते उपभोक्ता फोरम ने अपोजिट पार्टी को सेवा में कोताही का दोषी करार दिया है। फोरम ने निर्देश दिए हैं कि शिकायतकर्ता को 6 हजार रुपए की राशि रिफंड की जाए। 

साथ ही मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ के चलते मुआवजा और मुकदमा खर्च के रुप में 8 हजार रुपए भी देने के निर्देश दिए हैं। आदेश की प्रति मिलने पर 30 दिन के अंदर इन आदेशों की पालना करनी होगी। हालांकि शिकायतकर्ता को उक्त राशि मिलने के बाद साड़ी वापस करनी होगी। ये आदेश जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम-2 ने सुनवाई के दौरान जारी किए।

सेम प्रोडक्ट दोबारा भेज दिया :
नंदिनी महाजन ने कहा कि जब उन्हें प्रोडक्ट रिसीव हुआ तो उस वह पूरी तरह से अलग निकला, जो उन्होंने आर्डर किया था। प्रोडक्ट की क्वालिटी काफी पुअर थी और इसकी सही से सिलाई नहीं हो रखी थी। लंबाई कम थी और इसका कपड़ा भी वैसा नहीं था, जैसा पिक्चर में दिखाया गया था। उन्होंने पार्टी से बात की और प्रोडक्ट को रिप्लेसमैंट के लिए रिर्टन कर दिया। 

15 दिन बाद शिकायतकर्ता ने जब दोबारा प्रोडक्ट रिसीव किया तो वह यह देखकर दंग रह गई कि सेम प्रोडक्ट ही दोबारा उन्हें भेज दिया गया। उन्होंने पार्टी से राशि रिफंड करने की मांग की और लीगल नोटिस भी भेजा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस संबंध में फोरम में शिकायत दी गई। शिकायतकर्ता का नोटिस अपोजिट पार्टी को भेजा गया, लेकिन उनकी तरफ से कोई पेश नहीं हुआ, जिसके चलते उसे एक्सपार्टी करार दिया गया।

6000 में खरीदी थी :
सैक्टर-18सी चंडीगढ़ निवासी नंदिनी महाजन ने फोरम में सिमरन बत्रा, महेश नगर, इंदौर के खिलाफ शिकायत दी थी। सिमरन द्वारा इंस्टाग्राम पर चलाए जा रहे एक अकाउंट से 27 नवंबर, 2018 को उन्होंने साड़ी मंगवाई और पे.टी.एम. ऐप्प के जरिए तीन हजार रुपए की पेमैंट भी कर दी। 

उन्होंने कहा कि साड़ी की पिक्चर व्हाट्सअप के जरिए उन्हें भेजी गई, जिसमें साड़ी अच्छी लग रही थी। उन्होंने बाकी बची तीन हजार रुपए की पेमैंट भी पे.टी.एम. के जरिए कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News