रैजीडैंशियल प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन पैमेंट की सुविधा शुरू

2019-10-10T11:10:49.397

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने रैजीडैंशियल प्रॉपर्टी की भी सभी सर्विसिज के लिए ऑनलाइन पेमैंट की सुविधा बुधवार को शुरू कर दी। अलॉटी नैट बैंकिंग, क्रैडिट व डैबिट कार्ड के जरिए ऑनलाइन पेमैंट की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इससे अब अलॉटियों के लिए पैनल्टी, किस्तें, ग्राऊंड रैंट और ट्रांसफर फीस समेत अन्य सर्विसिज के लिए पेमैंट करना आसान हो जाएगा। कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन पेमैंट की सुविधा पहले ही शुरू की जा चुकी है। 

 

पेमैंट के लिए तय चालान चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की वैबसाइट से ही प्राप्त किया जा सकेगा, जिससे लोगों बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही वह घर बैठे ही किसी भी सर्विसिज के लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे। इससे अब मलोया-1, धनास, राम दरबार, मौलीजागरां, सैक्टर-38 वैस्ट, सैक्टर-49, सैक्टर-56 और इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 के अलॉटी अपना मासिक रैंट ऑनलाइन ही चुका सकेंगे। जल्द ही कुछ लिमिट तक अमाऊंट की बोर्ड द्वारा कैश पैमेंट बंद कर दी जाएगी। 

 

कोई ट्रांजैक्शन फीस नहीं लगेगी :
अलॉटी ऊपर किसी भी माध्यम का ऑनलाइन पेमैंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी प्रकार की ट्रांजैक्शन फीस भी नहीं लगेगी। सफलतापूर्वक पेमैंट करने पर एक मैसेज भी आएगा, जिसमें से अलॉटी को रिसीप्ट डाऊनलोड करने की सुविधा भी होगी। शहर में सी.एच.बी. के 60 हजार फ्लैट्स हैं और 1100 कमर्शियल प्रॉपर्टी हैं। 

 

इस सुविधा के साथ अलॉटियों के लिए अब ऑनलाइन ही अपना पूरा रिकार्ड चैक करना भी आसान हो जाएगा। अलॉटी कितना रैंट जमा करवा चुके हैं और कितना उनका बकाया बाकी है, इस संबंधित पूरी जानकारी ही वह ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे। अभी फिलहाल बोर्ड से इस बारे में जानकारी लेनी पड़ती थी। ऑनलाइन होने से बोर्ड के पास भी रिकार्ड मैंटेन रह सकेगा। 


pooja verma

Related News