हाउसिंग बोर्ड के हर फ्लैट की जानकारी आॅनलाइन

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2016 - 04:34 PM (IST)

चंडीगढ़ : शहर में हाउसिंग बोर्ड के 60 हजार अलाॅटीज को अब अपने घर बैठे अपनी प्राॅपर्टी की हर जानकारी मिल जाएगी। अपने फ्लैट्स का स्टेटस अलाॅटी एक क्लिक पर जान सकेंगे। अलॉटीज को यह भी पता चल सकेगा कि उनके फ्लैट्स की कितनी किश्तें बाकी हैं। प्राॅपर्टी फ्री होल्ड है या लीज होल्ड, फ्लैट्स में किसी प्रकार की वाॅयलेशन तो नहीं है। यह सब कुछ एक क्लिक पर पता चल जाएगा। 

 

हाउसिंग बोर्ड अपने अलाॅटीज की सुविधा के लिए अपनी वेबसाइट को लाॅन्च करने जा रहा है। यह वेबसाइट मई के अंत तक तैयार हो जाएगी। बोर्ड के चेयरमैन मनिंदर बैंस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड की वेबसाइट में बोर्ड के सभी स्कीमों का रिकाॅर्ड आॅनलाइन होगा। ट्रांसफर प्रोसेस के बारे में भी ऑनलाइन जानकारी मिल जाएगी। अलाॅटी घर बैठे अपने फाइल के प्रोसेस पर नजर रख सकता है। 

 

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के शहर में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से लेकर एचआईजी कैटेगरी तक के 60 हजार से अधिक फ्लैट्स हैं। इसके अतिरिक्त रिहैबिलिटेशन स्कीम के अंतर्गत भी चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड 25 हजार फ्लैट्स बना रहा है। इसमें से 10 हजार से अधिक फ्लैट्स का कब्जा बोर्ड अलाॅटीज को पहले ही दे चुका है। 

 

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में अभी अलाॅटीज को छोटे-छोटे काम के लिए कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। अलाॅटीज को यह शिकायत रहती है कि उनकी पेमेंट शेड्यूल और जमा की गई किश्तों के बारे में उन्हें समय पर जानकारी नहीं दी जाती। वेबसाइट शुरू होने से अलाॅटीज की दिक्कत दूर हो जाएगी। इसके साथ-साथ प्राॅपर्टी की खरीद-फरोख्त में हो रही गड़बड़ियों से भी बचा जा सकेगा। अगले महीने के अंत तक 60 हजार अलॉटीज इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News