संभलकर...यहां है वन-वे, नहीं तो कटेगा चालान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2017 - 10:36 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): सैक्टर-26 स्थित ग्रेन मार्कीट में वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू करने के लिए अब प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस ने कड़ा रुख अपना लिया है। यहां लगने वाले जाम के मद्देनजर प्रशासन ने यहां यह सिस्टम लागू किया है लेकिन यहां पर कुछ ही दिन सिस्टम पर अमल किया जाता है और फिर हालात पहले जैसे हो जाते हैं। हालांकि इस बार प्रशासन और पुलिस इस सिस्टम को लेकर बेहद कड़ा रुख अपनाए हुए है। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से यहां वन वे ट्रैफिक सिस्टम के बारे में जागरूक करने और सिस्टम जांचने के लिए 2 सप्ताह की मुहिम शुरू की जा रही है। इस दौरान अगर कोई भी वाहन चालक वन सिस्टम का उल्लंघन करेगा तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दे चुकी है। 


 

पहले करेंगे जागरूक, फिर होगी कार्रवाई 
ग्रेन मार्कीट में वन वे ट्रैफिक सिस्टम के बारे में वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर बुधवार से 2 सप्ताह के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। ट्रैफिक कर्मी लोगों को बताएंगे कि वे केवल एंट्री प्वाइंट से ही ग्रेन मार्कीट में प्रवेश कर सकते हैं और यहां खरीददारी या अपना काम खत्म करने के बाद उन्हें एग्जिट प्वाइंट से मार्कीट से बाहर जाना होगा। यह अभियान पूरे 2 सप्ताह से जारी रहेगा। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इस सिस्टम को समझ कर सिस्टम सफल बनाने में सहयोग दें। 

 

चेतावनी बोर्ड तक की सीमित रह गई थी योजना 
ग्रेन मार्कीट में बढ़ती जाम की समस्या से निपटने के लिए 1 साल पहले भी यहां वन वे ट्रैफिक सिस्टम लागू किया गया था। मार्कीट में एंट्री और एग्जिट प्वाइंट निर्धारित किए थे और इन सभी प्वाइंट्स पर डी.सी. के आदेशों वालों चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए थे। हालांकि तब यह योजना सिर्फ चेतावनी बोर्ड तक ही सीमित रह गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News