चंडीगढ़वासियों के लिए अच्छी खबर: सैक्टर-26 में बनेगी एक और पार्किंग

Saturday, Sep 19, 2015 - 09:13 AM (IST)

चंडीगढ़, 18 सितम्बर (विजय गौड़): सैक्टर-26 की सब्जी मंडी को शिफ्ट होने में अभी समय लगेगा लेकिन उससे पहले यहां लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए मार्कीट कमेटी ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। यहां सबसे अधिक परेशानी आती है पार्किंग की। 

लोगों को पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए मार्कीट कमेटी ने अब अपने ऑफिस के पीछे ही पार्किंग स्पेस अलाट करने का फैसला लिया है। यह पार्किंग एरिया सिर्फ टू व्हीलर्स के लिए होगा। जिसके लिए मार्कीट कमेटी द्वारा टैंडर भी मांग लिए हैं। मार्कीट कमेटी से मिली जानकारी के अनुसार पार्किंग स्पेस के लिए सात लाख रुपए रिजर्व प्राइस रखा गया है। कमेटी को उम्मीद है कि पार्किंग स्पेस अलाट होने की वजह से न केवल लोगों को परेशानी से निजात मिलेगी बल्कि कमेटी को भी फायदा मिलेगा।

 

अगले साल तक शिफ्ट होगी मंडी 

सैक्टर-26 सब्जी मंडी को अगले साल तक शिफ्ट करने की तैयारी है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार मार्च 2016 तक मंडी के साथ-साथ ग्रेन मार्कीट को भी सैक्टर-39 में शिफ्ट कर दिया जाएगा। सैक्टर-39 में भी पार्किंग की कोई प्रॉब्लम न हो इसके लिए पहले से ही तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं, सैक्टर-26 की मंडी में इस समय फोर व्हीलर्स की पार्किंग के लिए बाहर स्पेस दिया गया है। मगर टू व्हीलर्स मंडी के अंदर ही पार्क किए जाते हैं। जिसकी वजह से पैदल चलने वालों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Advertising