समय पर फ्लैट का पजेशन न देने पर डेढ़ लाख का हर्जाना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 09:40 PM (IST)

चंडीगढ़, (ब्यूरो): चंडीगढ़ स्टेट कंज्यूमर कमीशन ने एक बुजुर्ग महिला की शिकायत पर निजी रियल एस्टेट कंपनी पर डेढ़ लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। फ्लैट के लिए बुजुर्ग महिला से 40 लाख रुपए लेने के बाद भी कंपनी ने उसे फ्लैट का पजैशन नहीं दिया था। कमीशन ने कंपनी को ये अमाऊंट भी रिफंड करने को कहा है। इसके अलावा कंपनी को डेढ़ लाख रुपए हर्जाना और 33 हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने को भी कहा है।

 


बुजुर्ग महिला चरणजीत ने स्टेट कंज्यूमर कमीशन में दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा दुबई में रहता है और वह यहां उनके लिए एक  फ्लैट खरीदना चाहता था। इसलिए उसने कंपनी के मोहाली के प्रोजैक्ट में फ्लैट खरीदने का फैसला किया। उन्होंने कंपनी से 1350 स्क्वेयर फुट का एक फ्लैट खरीदा, जिसके लिए उन्होंने कंपनी को 40 लाख 05 हजार 707 रुपए जमा करवा दिए। उनका कंपनी के साथ 10 जून, 2011 को एग्रीमैंट हो गया लेकिन कंपनी ने उन्हें तय समय पर फ्लैट का पजैशन नहीं दिया। उन्होंने पजैशन के लिए कई बार कंपनी को ई-मेल भी भेजी लेकिन कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया।

आखिर में महिला ने कंपनी के खिलाफ लीगल नोटिस भेजा और फिर स्टेट कंज्यूमर कमीशन में केस फाइल कर दिया। कमीशन ने उनकी शिकायत को सही ठहराते हुए कंपनी को 40 लाख 05 हजार 707 रुपए 10 परसैंट ब्याज के साथ रिफंड करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News