गठबंधन की एकता से मिली कार्तिकेय को जीत, हमने आखिर तक दिया साथ : दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 08:33 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): राज्यसभा चुनाव परिणाम पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कर भला तो हो भला। उन्होंने कहा कि हमने मिलकर पूरी ईमानदारी के साथ प्रदेश हित में अच्छा कदम उठाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसमें बीजेपी-जजपा गठबंधन के सभी विधायक, निर्दलीय व दो अन्य पाॢटयों के विधायकों ने कृष्ण लाल पंवार और काॢतकेय शर्मा के समर्थन में वोट किया जो कि हमारी पूरी टीम की मेहनत है और सभी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने तक हमारी पूरी टीम की सहनशीलता, आखिरी तक मैदान न छोडऩा और बेहतर रणनीति का परिणाम है कि गठबंधन के दो उम्मीदवार विजयी हुए। वे शनिवार को चंडीगढ़ स्थित अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से रूबरू थे। इससे पहले नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद काॢतकेय शर्मा उपमुख्यमंत्री का आभार प्रकट करने के लिए यहां पहुंचे और डिप्टी सी.एम. से मुलाकात की। इस अवसर पर जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला भी मौजूद रहे।  

 


पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि काॢतकेय शर्मा हरियाणा की आवाज को अच्छे तरीके से राज्यसभा के माध्यम से केंद्र के समक्ष रखने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि काॢतकेय का यह पहला राजनीतिक कदम है और इसके उन्हें शुभकामनाएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि काॢतकेय प्रदेश की प्रगति में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। एक सवाल के जवाब में डिप्टी सी.एम. ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस ने जिस विश्वास के साथ जिम्मेदारी दी, वे उस पर खरे नहीं उतर पाए। उन्होंने कहा कि कई दिनों तक रायपुर में कांग्रेसी विधायकों को बंधक बनाकर रखा गया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर हुड्डा विधायकों को अच्छे से ट्रेङ्क्षनग देते तो ये नतीजे नहीं आते। वोट रद्द होने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वोट कैंसल होना मानवीय गलती है जो किसी की भी हो सकती है और यह चुनाव आयोग ही बता सकता है कि किसका वोट अमान्य हुआ। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा या उनकी टीम के विधायक का भी वोट अमान्य हो सकता है क्योंकि इस गेम में हुड्डा माहिर रहे हैं।

 


काॢतकेय ने जजपा नेताओं का जताया आभार
नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद काॢतकेय शर्मा ने सी.एम. मनोहर लाल, डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला, जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला, जजपा प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला, बी.जे.पी.-जजपा गठबंधन के विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन के लिए सबका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सब ने मिलकर एक हरियाणा के लड़के को राज्यसभा पहुंचाने का काम किया है और वे राज्यसभा में प्रदेश हित में निरंतर आवाज उठाएंगे। वहीं इस अवसर पर जजपा प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने काॢतकेय शर्मा को गुलदस्ता भेंट कर उन्हें राज्यसभा सांसद बनने पर शुभकामनाएं दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News