बिजली कर्मी उतरे विरोध पर, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 09:00 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय) : यू.टी. पावरमैन यूनियन के आहवान पर विभाग द्वारा सस्पैंड किए गए कर्मचारियों की तुरंत बहाली व 66 के.वी. आई.टी. पार्क में हुई चोरी के सिलसिले में संबधिंत एस.डी.औ. को तुंरत हरियाणा भेजने की मांग को लेकर शुक्रवार को बिजली कर्मचारियों द्वारा कार्यकारी अभियंता इलैक्ट्रिसिटी ऑपरेशन डिविजन नंबर-2 के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया।

धरने में अलग-अलग दफ्तरों के सभी कैटेगरी के कर्मचारियों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। यूनियन के महासचिव गोपाल दत्त जोशी ने एस.डी.औ. के कहने पर बिना जांच आई.टी. पार्क में कार्यरत 4 सब स्टेशन अटैंडैंट को सस्पैंड करने की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि बिजली विभाग के एस. ई. ने बिना सोचे-समझे एस.डी.औ.

के कहने पर अधीनस्थ कर्मचारियों को बिना जांच सस्पैंड कर दिया। जबकि प्रथम दृष्टया इस काम में सबसे अधिक जिम्मेदारी एस.डी.औ. की ही बनती है, लेकिन अफसरों को बचाने के लिए कर्मचारियों को बलि का बकरा बनाया गया है।

 जबकि पुलिस यह जांच कर तथा विभागीय जांच अभी शुरू भी नहीं की गई है, लेकिन उससे पहले ही सबसे ज्यादा दोषी अफसर के कहने पर कर्मचारियों को सस्पैंड करना न्याय संगत नहीं।

इसके विरोध में शुक्रवार को यह प्रदर्शन किया गया। यूनियन ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही कर्मचारियों को बहाल नहीं किया गया तथा एस.डी.औ. को फौरन हरियाणा नहीं भेजा गया तो यूनियन अपने संघर्ष को तेज करेगी तथा 12 अक्तूबर को सारा काम ठप्प कर सैक्टर-17 में प्रदर्शन करेगी। साथ ही 19 अक्तूबर को दीवाली वाले दिन छुट्टी मनाई जाएगी तथा कोई भी कर्मचारी डूयटी पर हाजिर नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News