''इंदिरा हॉली-डे होम को बना दिया जाए ओल्ड ऐज होम''

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:37 AM (IST)

चंडीगढ़(विजय) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर के ओपन हाऊस में ओल्ड ऐज होम वैल्फेयर ट्रस्ट की ओर से प्रशासक के समक्ष ज्ञापन रखा गया। पार्षद अरुण सूद ने बताया कि इस समय सैक्टर-42 और 15 में ओल्ड ऐज होम बने हुए हैं लेकिन शहर में और भी ओल्ड ऐज होम की जरूरत है। 

सैक्टर-37 में सनानत धर्म मंदिर के पास खाली ग्राऊंड है वहां पर ओल्ड ऐज होम बनाया जा सकता है। यहां पर बुजुर्गों को अपार्टमैंट या डे केयर/रीक्रिएशन सैंटर की सुविधा दी जा सकती है। हालांकि प्रशासक ने सुझाव दिया कि सैक्टर-24 में इंदिरा हॉली-डे होम को ही ओल्ड ऐज होम के तौर पर डिवैल्प किया जाए। इसके लिए प्रशासक ने गृह सचिव को जिम्मेदारी सौंपी है। 

मिनिस्ट्री से निगम के लिए मांगेंगे फंड :
ओपन हाऊस के बाद नगर निगम के लिए अतिरिक्त फंड जुटाने का भी मुद्दा भी प्रशासक के सामने रखा गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि वित्त मंत्रालय से नगर निगम के लिए अतिरिक्त फंड की डिमांड की गई है। 

गृह सचिव अनुराग अग्रवाल ने कहा कि मंत्रालय भी निगम के लिए एक्स्ट्रा फंड देने के लिए तैयार है लेकिन सबसे बड़ा इश्यू तो यही आता है कि निगम के पास फंड जेनरेट करने के और क्या ऑप्शन हो सकते हैं क्योंकि इस साल तो मिनिस्ट्री फंड दे देगी। लेकिन आने वाले वर्षों में क्या होगा? इसलिए निगम के वित्तीय मुद्दे का स्थाई हल ढूंढने की जरूरत है।

लालडोरा पर ग्रामीणों के साथ अलग होगी मीटिंग :
प्रशासक के सामने लाल डोरा का मुद्दा उठाया गया। गांव में रहने वाले लोगों ने कहा कि इस समय लाल डोरा पर ठोस फैसला लेने की जरूरत है। प्रशासक ने कहा कि इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने की जरूरत है इसलिए जल्द ही एक अलग मीटिंग रखी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News