कॉलेजों में परीक्षाओं के बाद लगेंगी ऑफलाइन कक्षाएं

Tuesday, Feb 01, 2022 - 03:28 PM (IST)

चंडीगढ़, (आशीष) : शहर के सभी कॉलेजों को मंगलवार से खुलने के निर्देश प्रशासन दे चुका है, लेकिन छात्रों की सैमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं, जो फरवरी के आखिरी हफ्ते तक चलेंगी। कॉलेज प्रिसीपलों के अनुसार इसके बाद विश्वविद्यालय की ओर से तय टाइम टेबल के अनुसार छात्रों की ऑफलाइन कक्षाएं मार्च में ही शुरू होंगी। प्रिसीपलों का कहना है कि लगभग डेढ़ हफ्ते पहले उच्च शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेजों के प्रिसीपल के साथ बैठक बुलाई थी, जिसमें 15 से 18 साल के टीकाकरण को देखते हुए पूर्ण रूप से कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने पर सहमति बनी थी।


 पहले 18 से ऊपर उम्र के छात्रों को ही टीका लगा था, इसलिए स्नातक कोर्स के पहले और दूसरे वर्ष के कई छात्र टीकाकरण से वंचित रह गए थे। वहीं, अब छात्रों ने टीकाकरण करवा लिया है, इसलिए कॉलेज छात्रों के लिए पहले की तरह सामान्य तौर पर चलेंगे।


मार्च से कक्षाएं हो पाएंगी शुरू
सैक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्ता सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. अजय शर्मा ने बताया कि इन दिनों विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षाएं ऑनलाइन चल रही हैं। मार्च से ही कक्षाएं शुरू हो पाएंगी। छात्र होस्टल में रह रहे हैं। लाइब्रेरी की सुविधा भी दी जा रही है। 


नियमों के अनुसार खुलेंगे कॉलेज
सैक्टर-26 स्थित गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वैमून की प्रिंसीपल डॉ. जतिन्द्र कौर ने बताया प्रशासन के नियमों के अनुसार कॉलेज को खुला जाएगा। इन दिनों होस्टल खुले हैं और स्टाफ परिसर में आकर कार्य कर रहा है।
 
परीक्षाओं के बाद बनाएंगे योजना
सैक्टर-10 स्थित डी.ए.वी. कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. पवन कुमार के अनुसार अभी कॉलेज में सैमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं। फरवरी के आखिरी हफ्ते तक परीक्षाएं चलेंगी। तभी कॉलेज खुलने के बारे में योजना बनाई जाएगी। 

Avtar Singh

Advertising