अस्पताल की समस्याओं से अधिकारी बेखबर

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 11:20 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : सिविल अस्पताल मोहाली के ऑप्रेशन थिएटर में लैप्रोस्कोपी की मशीन पिछले करीब दो महीने से खराब पड़ी है। मशीन खराब होने के कारण यहां पर पित्ते की पत्थरी वाले मरीज तथा हरनियां के आप्रेशन वाले मरीजों को परेशानी आ रही है। ये ऑप्रेशन करवाने वाले मरीजों को सैक्टर-16 चंडीगढ़, सैक्टर-32, पी.जी.आई. चंडीगढ़ और फिर महंगे प्राइवेट अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।

 

सिविल अस्पताल से मिली जानकारी मुताबिक लैप्रोस्कोपी मशीन के दो कैमरे खराब हैं जिन की कीमत लाखों रुपयों में है। कैमरे खराब होने के कारण विज़न नहीं बन पाता है जिस के कारण आप्रेशन नहीं हो सकते। 

 

एस.एम.ओ. को खबर नहीं :
हैरत की बात ये है कि दो महीने से लैप्रोस्कोपी की मशीन बंद पड़ी हुई है और एस.एम.ओ. को कानों कान खबर नहीं है। जब मशीन बंद पड़ी होने बारे एस.एम.ओ.गोल्डी से पूछा गया तो उन्होंने अज्ञानता जाहिर करते हुए कहा कि यह बात तो उनके ध्यान में ही नहीं है। उन्होंने कहा कि वे चैक करवाएंगे कि मशीन बंद होने का क्या कारण है।

 

जनरल वार्ड का टूटा पड़ा फर्श :
सिविल अस्पताल मोहाली की पहली मंजिल पर जनरल वार्ड की लॉबी का फर्श एक जगह से टूट गया है। फर्श इस कदर टूटा है कि कोई भी व्यक्ति अगर अचानक इस जगह पर पांव रखे चोट लग सकती है।  जब इस बारे में एस.एम.ओ. गोल्डी से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस बारे में भी अज्ञानत जाहिर की और कहा कि वे चैक करवा लेते हैं।

 

बैड तथा स्ट्रैचरों का सीढ़ी की जगह इस्तेमाल :
सिविल अस्पताल में स्थित जच्चा बच्चा अस्पताल की पहली मंजिल पर ऑक्सीजन की पाइपें लगाने का काम कर रही कंपनी के वर्कर अस्पताल के मरीजों वाले बैड तथा स्ट्रैचरों को ऊपर चढऩे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। पाइपें लगाने के लिए वर्करों को सीढ़ी आदि कंपनी की ओर से मुहैया करवानी होती है लेकिन यहां पर तो वर्कर अस्पताल के नये बैड्ड तथा स्ट्रैचरों को सीढ़ी की जगह इस्तेमाल किया जा रहा। इस बारे में भी संपर्क करने पर एस.एम.ओ. ने कहा कि उनके ध्यान में नहीं है, वे पता लगाकर कंपनी के वर्करों की खिंचाई करेंगे और अस्पताल का फर्नीचर उन्हें प्रयोग नहीं करने दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News