सैकेंड साइकिल डे : पहले से भी कम कर्मचारी पहुंचे साइकिल से दफ्तर

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:26 PM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम की ओर से सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को हर बुधवार को निगम ऑफिस साइकिल से आने के जारी किए गए आदेश के आज दूसरे बुधवार को पहले बुधवार के मुकाबले कम निगम कर्मी साइकिल पर ऑफिस पहुंचे। 

 

आज भी अधिकतर कर्मी अपने निजी वाहनों से ही ऑफिस पहुंचे थे लेकिन उन्होंने निगम ऑफिस की पार्किंग में अपने वाहन पार्क करने के बजाय साथ लगती पार्किंग्स में वाहन खड़े किए और पैदल ऑफिस पहुंचे। इक्का-दुक्का कर्मी ही साइकिल से ऑफिस आए। निगम पार्किंग में गिनती के 30-35 साइकिल ही खड़े देखे गए। दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले भी अधिकतर कर्मी अपने वाहनों से ही ऑफिस आए। 

 

कुछ कर्मी जरूर बसों से बस स्टैंड तक आए, उसके बाद रिक्शा या पैदल ही ऑफिस पहुंचे। इन कर्मियों का कहना था कि निगम द्वारा जारी आदेश के चलते वे बस से तो आ गए लेकिन इससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें आज ऑफिस पहुंचने में भी देरी हुई।  

 

दिनभर रही चर्चा :
आज दिनभर निगम ऑफिस में कर्मचारी यही चर्चा करते रहे कि कमिश्नर ने साइकिल पर आने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन यह जानने की जहमत नहीं उठाई कि उनके पास साइकिल है भी या नहीं। कर्मचारियों ने कहा कि इसके लिए कर्मचारियों को कुछ समय दिया जाना चाहिए था।

 

मेयर के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली :
निगम की ओर से आज सुबह सैक्टर-16 चौक के पास मेयर के नेतृत्व में साइकिल रैली आयोजित की गई, जिसमें मेयर देवेश मोदगिल सहित अन्य निगम अधिकारियों ने सैक्टर-16 चौक से सैक्टर-17 निगम ऑफिस तक साइकिल चलाकर लोगों को साइकिल चलाने के लिए प्रोत्साहित किया।  

 

इस दौरान प्लेकार्ड्स पर साइकिल वालों को सड़क पर पहल दिए जाने, यह मैं अपने लिए कर रहा हूं, तेल बचाने में मेरा साथ दो जैसे स्लोगन लिखे गए थे। मेयर और कमिश्नर ने कहा कि इस प्रकार की रैलियां शहर के विभिन्न भागों में आयोजित की जाएंगी। 

 

साइकिल रैली में भी 25 से 30 निगम कर्मियों ने ही भाग लिया, जिनमें मात्र एक महिला कर्मी थी। अकाली पार्षद हरदीप अपने साथ कुछ साइकिल वालों को लेकर साइकिल रैली में पहुंचे थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News