अब सैनिक रैस्ट हाऊस के कमरों की होगी ऑनलाइन बुकिंग

Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): चंडीगढ़ प्रशासन ने सैनिक रैस्ट हाऊस में गड़बड़ी की मिल रही शिकायतों के बाद बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने पारदर्शिता लाने के लिए रैस्ट हाऊस के कमरों की बुकिंग ऑनलाइन करने का फैसला लिया है और इस संबंध में संबंधित विभाग को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

इससे ये भी फायदा मिलेगा कि वर्तमान और पूर्व सैनिक देश के किसी भी कोने में बैठकर रैस्ट हाऊस के कमरों की ऑनलाइन ही बुकिंग करवा सकेंगे, जिससे कि बुकिंग के लिए परेशानी भी कम हो जाएगी। इससे पहले मैनुअल बुकिंग ही चल रही थी। चंडीगढ़ प्रशासन को पिछले कुछ दिनों से कमरों की बुकिंग को लेकर गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। यहां तक कि इसमें अवैध वसूली तक के आरोप लग रहे थे। 

पारदर्शिता आएगी : ऐसे कई मामलों की जब प्रशासन ने जांच करवाई तो इसमें गड़बड़ी सामने आई थी। डिप्टी कमिश्नर अजीत बालाजी जोशी ने एक महीने के अंदर कमरों की बुकिंग की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने की रैस्ट हाऊस को निर्देश दिए थे। इस संबंध में रैस्ट हाऊस के एक अधिकारी ने बताया कि पारदर्शिता लाने के लिए उन्होंने कमरों की बुकिंग को काम ऑनलाइन करने का फैसला लिया है। ऑनलाइन होने से शिकायत की संभावाएं भी कम हो जाएंगी और साथ ही कहीं पर भी बैठकर सैनिक इसकी बुकिंग करवा सकेंगे।

bhavita joshi

Advertising