अब सरकारी दतर सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक खुलेंगे

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 11:08 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : जगह-जगह नाके और आवाजाही की रफ्तार धीरे होने के चलते पंजाब, हरियाणा और केंद्र के दफ्तरों में कर्मचारी समय पर और बिना किसी हड़बड़ाहट पहुंच सकें, लिहाजा चंडीगढ़ प्रसाशन ने दफ्तरों के समय मे फेरबदल किया है। अब सरकारी दफ्तर सुबह 0.30 से शाम 4.30 बजे तक । कर्फ्यू खत्म होने के बाद 523. शहर में कैसी व्यवस्था रही, इसको लेकर प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने सोमवार को आलाधिकारियों से बैठक की।

 

प्रशासक ने कहा कि 4 दिन के लॉकडाऊन के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबंधों में ढील देना आवश्यक था और दैनिक आय बालों को राहत देना भी जरूरी था, इसलिए गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार प्रशासन ने लॉकडाऊन में कुछ छूट दी। उन्होंने निवासियों से अपील की कि वे प्रशासन के आदेशों का पालन करें।

 

कंटेनमैंट जोन पर ध्यान केंद्रित करें
प्रशासक ने वरिष्ठ अधिकारियों को बापूधाम, सैटर 30 बी और अन्य कंटेंनमैंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। उन्होंने निदेशक स्वास्थ्य सेवाओं को क्षेत्र में संदिग्ध मामलों की जांच और परीक्षण के लिए एक विशेष अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कर्मचारियों को संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए फील्ड ऑपरेशन के लिए उचित सुरक्षात्मक गियर का उपयोग करने की सलाह दी है। प्रशासक ने बापूधाम में कंटेनमैंट जोन का विस्तार करने का निर्णय लिया, ताकि अधिक लोगों को जांच के दायरे में लाया जाए और उनके मूवमैंट पर भी नजर रखी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News