बंसल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर किरण खेर को नोटिस

Sunday, May 19, 2019 - 07:47 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : भाजपा प्रत्याशी किरण खेर को अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार कांग्रेस के पवन कुमार बंसल के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करना भारी पड़ गया। वोटिंग से एक दिन पहले निर्वाचन कार्यालय ने उन्हें नोटिस जारी किया है। 

किरण खेर पर आरोप है कि उन्होंने सैक्टर-20 की रैली में बंसल के खिलाफ गाली गलौज की भाषा इस्तेमाल की। एडवोकेट पंकज चांदगोठिया ने मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के नोडल अधिकारी अनिल गर्ग को यह शिकायत दी थी। उन्होंने शिकायत के साथ सी.डी. की कॉपी भी अटैच की है। 

किरण खेर ने इस दौरान कहा था कि मैंनू इन्ना गुस्सा चढ़दा है कि इक्क मारां घसुन्न अगले ते। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसे मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन माना जा रहा है। लिहाजा खेर का नामांकन रद्द करने को कहा जा रहा है। शिकायत में कहा गया है कि किरण खेर चुनावों के दौरान लगातार निर्वाचन आयोग की ओर से मिली चेतावनियों को नजरांदाज करती रही है। 

चौक चौराहों पर कैंपेन कर आचार संहिता तोड़ी, नोटिस :
उधर, किरण खेर को चौक चौराहों पर पोस्टर लगाने को लेकर भी निर्वाचन कार्यालय की ओर से नोटिस जारी किया गया है। इलैक्शन कमीशन ने उन्हें यहां पोस्टर लगाने की परमिशन नहीं दी थी। शिकायत में कहा गया कि भाजपा कार्यकत्र्ता चौक-चौराहों पर पोस्टर लगा रहे हैं। इन पोस्टरों पर भाजपा का चुनाव चिन्ह, किरण खेर और मोदी की फोटो लगी है।

ऐसे ही एक कैंपेन की फोटो लगाई गई है, जिसमें भाजपा कार्यकत्र्ता सैक्टर-23 के राउंड अबाउट पर 16 मई को दोपहर बाद प्रचार कर रहे थे। इस दौरान ट्रैफिक व अन्य कानूनों का सरेआम उल्लंघन किया गया। चुनाव आचार संहिता का भी यह सरेआम उल्लंघन है। पब्लिक को असुविधा न हो लिहाजा भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। चुनाव खर्च भी भाजपा प्रत्याशी के खाते में जोड़ा जाए।

Priyanka rana

Advertising