पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले में IG रहे जैदी को नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 10:19 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : कोटखाई पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले में आरोपी हिमाचल पुलिस के आई.जी. रहे जहूर हैदर जैदी को दी गई जमानत खारिज करने से संबंधित याचिका दायर कर दी है। याचिका में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की भी मांग की गई है। सी.बी.आई. द्वारा दायर की गई याचिका पर जवाब देने के लिए अदालत ने आई.जी. जैदी को नोटिस जारी कर जवाब दायर करने को कहा है। 

तत्कालीन एस.पी. ने लगाए थे परेशान करने के आरोप :
सी.बी.आई. ने दायर याचिका में अपील की है कि इस केस में आई.जी. रहे जैदी आरोपी हैं और वह जमानत पर चल रहे हैं। जैदी ने जमानत के लिए अपील दायर करते हुए कहा था कि वह मामले में गवाह और साक्ष्यों से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा। लेकिन उन्होंने केस के गवाह पर 

अपने पक्ष में गवाही देने का दबाव बनाया था। 18 जनवरी को केस में वारदात के समय तत्कालीन एस.पी. सौम्या की गवाही हुई, जिसमें उन्होंने जैदी पर उनको परेशान करने के आरोप लगाए थे। इसके साथ ही अदालत में अर्जी दायर करते हुए बताया था कि जैदी ने उन्हें फोन कर उनके पक्ष में गवाही देने के लिए दबाव बनाया था। इसके बाद अदालत ने डी.जी.पी. शिमला को आदेश जारी कर कानून के मुताबिक एक्शन लेने लिए कहा था। केस की अगली सुनवाई अब 24 जनवरी को होगी।

यह है मामला :
4 जुलाई, 2017 को कोटखाई के एक स्कूल की छात्रा अचानक लापता हो गई थी। 2 दिन बाद जंगल से उसका शव बरामद हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म के बाद हत्या की पुष्टि हुई थी। 

उस समय के आई.जी. जैदी की अगुवाई में बनी एस.आई.टी. ने केस को सुलझाने का दावा करते हुए स्थानीय युवक और पांच मजदूरों को गिरफ्तार किया था। इनमें नेपाली मूल का सूरज भी था। कोटखाई थाने में सूरज की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। सी.बी.आई. जांच में सामने आया कि पुलिस के टॉर्चर से सूरज की मौत हुई थी। मामले में सी.बी.आई. ने जैदी समेत कुल 9 को आरोपी बनाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News